नहीं मिली Dowry में मोटरसाइकिल, विवाहिता को जिंदा जलाया

रायबरेली। सरेनी थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर गाँव में एक विवाहिता को Dowry दहेज उत्पीड़न में जिंदा जलाकर मार डाला गया है। मृतक महिला के पिता ईश्वरदीन पाल पुत्र स्व. गंगाराम पाल निवासी गुलालखेडा मजरे तेजगांव थाना सरेनी ने ससुराल पक्ष वालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है।

Dowry में मोटरसाइकिल न मिलने के कारण हत्या

ईश्वरदीन पाल ने बेटी की ससुराल पक्ष वालों पर आरोप लगाते हुए बताया कि मैंने अपनी लड़की रामलेश(22) का विवाह 11 मई 2015 को हिन्दू रीति रिवाज से ग्राम जगन्नाथपुर थाना सरेनी के रमेश पाल पुत्र ठाकुरदीन पाल के साथ किया था। शादी में लगभग 4 लाख रुपये खर्च भी किए थे किंतु दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने के कारण पति रमेश कुमार, जेठ सुरेश कुमार, ससुर ठाकुरदीन, सास राजरानी, जेठानी विशुन कुमारी आय दिन मारते पीटते व प्रताडि़त करते चले आ रहे थे, जिसकी शिकायत मेरी लड़की मुझसे व परिवार से करती रहती थी, परंतु सभी लोग यही समझाते थे कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

उन्होंने बताया की 15 अगस्त 2018 नागपंचमी के अवसर पर जब मैं अपनी लडकी को विदा कराने आया तो मोटरसाइकिल को लेकर मेरी लड़की को मेरे सामने ही डांटा, फटकारा गया तथा मुझसे भी विवाद किया और सभी लोगों ने धमकी दी कि जब मोटरसाइकिल लेकर आना तो तभी अपनी लड़की को ले जाना। उसी दिन से मेरी लड़की के साथ उक्त लोग मारपीट कर रहे थे।

लड़की के पिता का आरोप है कि बीती रात उनकी बेटी को एक मत होकर उपरोक्त लोग व रमेश के बहनोई बुद्धीलाल व बहन जमुना देवी पाल निवासी रानीखेडा थाना सरेनी ने जलाकर मार दिया तथा मेरी लडकी के ही कमरे में लिटा दिया है।

अन्यत्र आग से जलाकर कमरे में रखा गया शव

कमरे की स्थिति को देखते हुए प्रतीत होता है कि लड़की को कही अन्यत्र आग से जलाकर मारकर कमरे में रखा गया है। लड़की के पिता ने कहा कि मुझको जब गाँव वालों के द्वारा सूचना मिली तो पूरी तरह अवगत होकर थाना आया हूँ।

सरेनी एसओ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले को पंजीकृत कर लिया गया है और हत्या के आरोपी पति, सास, ससुर व जेठ को हिरासत में लेते हुए थाने लाया गया है,घटित घटना में उचित कार्यवाही की जा रही है।

रत्नेश मिश्रा
त्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कछुओं ने महिला को बनाया शिकार

आगरा। शमसाबाद के गांव बांस बले में बुजुर्ग महिला को कछुओं ने हमला कर शिकार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *