डीएम ने Revenue recovery में वृद्धि लाने के निर्देश

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने बचत भवन कक्ष में अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा बैठक करते हुए उन्हें निर्देश दिये है कि वे कर-करेत्तर व Revenue recovery राजस्व वसूली के कार्यो में रूची लेकर लक्ष्य के अनुरूप राजस्व में वृद्धि लाये व शासन मंशा के अनुरूप कार्य करें।

Revenue recovery को लेकर मण्डी सचिवों से स्पष्टीकरण

वसूली कम होने व कार्यो के सम्बन्ध में आधी-अधूरी जानकारी होने पर जिलाधिकारी ने खनन अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि व अधिशाषी अधिकारी बछरावा, डलमऊ, लालगंज, महराजगंज, ऊँचाहार आदि को चेताते हुए निर्देश दिये कि वे राजस्व वृद्धि में लक्ष्य के अनुरूप कार्य तथा नगर निगम की भांति ई-पोश मशीन के बारे में जानकारी ले तथा कार्य करें।

जिलाधिकारी ने मण्डी समिति के सचिव बछरावां, लालगंज, आदि का कर-करेत्तर व प्रर्वतन कार्य जिनका कम है, एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिये कि मण्डी सचिवों का स्पष्टीकरण प्राप्त करे लें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस एवं तहसील दिवसों के प्रकरणों के निस्तारण को गम्भीरता से लेकर निस्तारण करे जिससे कोई भी प्रकरण लम्बित न रहे। मुख्य एवं विविध देय की वसूली मांग के लक्ष्य के अनुरूप करें।

उन्होंने निर्देश दिये कि सरकार की लाभपरक योजनाओं के तहत लाभार्थियों को अधिक से अधिक लाभान्वित करें। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

इस मौके पर एडीएम एफआर डा0 राजेश कुमार प्रजापति, प्रशासन राम अभिलाष, नगर मजिस्ट्रेट चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, एडी सूचना प्रमोद कुमार समस्त एसडीएम, तहसीलदार, जिला विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *