Breaking News

उत्तराखंड में बनेंगे 2 नए हिल स्टेशन, CM धामी ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो नए हिल स्टेशन विकसित करने के लिए, जगह तय करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हरिद्वार- ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर प्लान का कार्य अर्द्धकुंभ से पहले पूरा करने को कहा है। नई टाउनशिप का प्रस्ताव भी जल्द कैबिनेट में पेश किया जाएगा।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार- ऋषिकेश के लिए प्रस्तावित गंगा कॉरिडोर पर तेजी से कार्य करते हुए, आगामी अर्द्ध कुंभ से पहले अक्तूबर 2026 तक सभी निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस परियोजना के तहत हरिद्वार – ऋशिकेश को हैरिटेज सिटी के तौर पर विकसित किया जाना है।

जिसमें हर की पौड़ी को केंद्र में रखते हुए इस क्षेत्र के प्रमुख तीर्थ स्थलों का विकास किया जाना है। इसके तहत तीथ स्थलों तक पहुंच को सुगम बनाने के साथ ही यहां बुनियादी सुविधाओं को जुटाया जाना है। बैठक में आवास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने समयबद्ध तरीके से परियोजनाओं पर काम करने के निर्देश दिए।उत्तराखंड में बनेंगे 2 नए हिल स्टेशन, गंगा कॉरिडोर पर जल्द शुरू होगा काम; CM धामी ने दिए ये निर्देश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में आयोजित आवास विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में दो नए हिल स्टेशन विकसित करने के निर्देश दिए।

इस कार्य को गति देने के लिए सचिव स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एसपीवी का गठन किया जाएगा। नई टाउनशिप के लिए प्रारंभिक तौर पर देहरादून जिले में डोईवाला, छरबा, आर्केडिया चाय बागान, गौचर हवाई पट्टी के पास बमोथ गांव, नैनीताल जिले में रामनगर, गोलापार हल्द्वानी, नैणीसैणी पिथौरागढ़, पराग फार्म, किच्छा की जगह चयनित की गई है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...