Breaking News

बीफार्मा में 2877 सीटें हुई आवंटित

• एकेटीयू के फॉर्मेसी में प्रवेश के लिए तीसरे चरण की काउंसलिंग के लिए सीटें हुई अलॉट

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के फॉर्मेसी के बीफार्मा पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए तीसरे चरण की काउंसलिंग में 2877 सीटें आवंटित की गयी है। वहीं अंतिम चरण की काउंसलिंग के दौरान बची सीटें आवंटित की जाएगी। कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में चल रही काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान विश्वविद्यालय परिसर स्थित फॉर्मेसी विभाग में 124 सीटों में सभी पर आवंटन हो गया है।

बीफार्मा में 2877 सीटें हुई आवंटित

इसी तरह गवर्नमेंट फॉर्मेसी कॉलेज गोरखपुर में 61 सीटों पर आवंटन हुआ है। फॉर्मेसी में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को 14 एवं 15 अक्टूबर को अपने कॉलेज में फिजिकल रिपोर्टिंग अनिवार्य रूप से करना होगा। रिपोर्टिंग के दौरान अभ्यर्थियों को वही मोबाइल नंबर लेकर आना होगा जो आवेदन के दौरान पंजीकृत है। दरअसल उसी नंबर पर ओटीपी जाएगा।

👉Lucknow University: राजनीति विज्ञान विभाग में पी-20 के अन्तर्गत एक दिवसीय सेमिनार आयोजित 

ओटीपी के आधार पर ही प्रक्रिया होगी। जबकि बीटेक में प्रवेश के लिए आवंटित सीटों के बाद फिजिकल रिपोर्टिंग में अभ्यर्थियों ने काफी रूझान दिखाया। अब तक बीटेक में 20146 ने फिजिकल रिपोर्टिंग दर्ज की। जबकि बीआर्क में 109 एमबीए, एमसीए में 1814 और सीयूईटी यूजी में 2346 अभ्यर्थियों ने फिजिकल रिपोर्टिंग की है। समन्वयक प्रो0 अरूण कुमार तिवारी ने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...