Breaking News

बच्चा चोर की अफवाह ने ली एक की जान

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में धार जिले के खिरकिया में उन्मादी भीड़ की हिंसा में एक किसान की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। उन्मादी भीड़ ने किसानों को बच्चा चोर कहकर घेर लिया और उनसे मारपीट की। भीड़ ने ¨हसा के शिकार लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास भी किया।

पुलिस के अनुसार, सात लोग दो कारों से बुधवार सुबह करीब 11 बजे ग्राम खिरकिया पहुंचे थे। यहां उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर बताकर कारों पर पथराव किया और कार सवार लोगों से जमकर मारपीट की। एक कार में आग लगा दी गई। घायलों में चार की हालत गंभीर होने से उन्हें इंदौर रेफर किया गया है। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने कुछ नामजद के साथ बड़ी संख्या में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
गांव में पहुंचते ही 15-20 ग्रामीणों ने उनका रास्ता रोका और पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। ग्रामीणों ने आसपास के गांवों में खबर फैला दी कि दो वाहनों में कुछ लोग दो बच्चों का अपहरण कर भागे हैं। इस पर उन्मादी भीड़ ने किसानों के वाहनों को रोकने का प्रयास किया। गांव बोरलाई में डेढ़-दो सौ लोगों ने बाइक अड़ा कर दोनों कारों को रोक लिया। कार सवार जान बचाने के लिए एक दुकान में घुसे और दरवाजा बंद कर लिया। भीड़ ने दरवाजा तोड़कर उन्हें निकाला और लकड़ी-पत्थर से बुरी तरह पीटा।

दरअसल, पूरा मामला खेत में मजदूरी के लिए दी गई अग्रिम राशि से जुड़ा बताया जाता है। खेड़ागांव तहसील सांवेर (इंदौर) के छह किसानों ने छह माह पहले खेत में मजदूरी के लिए तिरला ब्लॉक के गांव खिरकिया के अवतार, जामसिंह, महेश, राजेश और सुनील को अग्रिम के तौर 50-50 हजार रुपये (कुल ढाई लाख रुपये) दिए थे। बाद में पांचों मजदूरी करने की बजाय गुजरात चले गए। बुधवार को मजदूरों के बुलाने पर ही सांवेर तहसील के सात किसान खिरकिया पहुंचे थे।

About Samar Saleel

Check Also

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर दी शुभकामनाएं, खरगे ने भी डॉक्टर्स का जताया आभार

 नई दिल्ली:  डॉक्टर्स-डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बताया कि उनकी ...