Breaking News

यूपी का कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे हथियार छीनकर भागने की कोशिश में हुआ ढेर

 मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार होने के बाद विकास दुबे को कानपुर लेकर आ रही यूपी एसटीएफ का वाहन पलटने के बाद भागने की कोशिश कर रहे गैंगस्टर विकास दुबे को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया. पुलिस ने बताया कि वाहन पलटने के बाद विकास पुलिस कर्मियों से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में गोली चलाई जिसमें विकास दुबे की मौत हो गई.

कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए कहा कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिसवालों का हथियार छीनकर भाग निकला. उसे सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन विकास दुबे ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई है.

वहीं कानपुर नगर पुलिस की मीडिया सेल ने बयान जारी कर कहा है कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में 3 जुलाई को 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य अभियुक्त विकास दुबे पुत्र राम कुमार दुबे निवासी बिकरू थाना चौबेपुर कानपुर नगर को उज्जैन, मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के पश्चात  पुलिस व एसटीएफ टीम द्वारा आज 10 जुलाई को कानपुर नगर लाया  जा रहा था.

विकास दुबे को लाने वाला वाला पुलिस का वाहन कानपुर नगर भौंती के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गया, जिससे उसमें बैठे अभियुक्त व पुलिस जन घायल हो गये. इसी दौरान विकास दुबे उपरोक्त ने घायल पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की.

पुलिस की मीडिया सेल ने आगे कहा कि पुलिस टीम द्वारा पीछा कर उसे घेर कर आत्मसमर्पण करने हेतु कहा गया किन्तु वह नहीं माना और पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ जबाबी फायरिंग की गयी. जिसमें विकास दुबे घायल हो गया, जिसे तत्काल ही इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज का दौरान अभियुक्त विकास दुबे की मृत्यु हो गयी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...