Breaking News

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर किंग्स इलेवन पंजाब ने लगाई लंबी छलांग, जानें किस नंबर पर पहुंची

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब की यह 10 मैचों में चौथी जीत रही. टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब अब आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की 10 मुकाबलों में यह तीसरी हार है. 14 अंकों के साथ दिल्ली प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है.

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पांच विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के नाबाद 106 रन की मदद से पांच विकेट पर 164 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की. पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 28 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 32, क्रिस गेल 13 गेंदों में 29 और दीपक हुड्डा ने 22 गेंदों में नाबाद 15 रनों की जरूरी पारी खेली.

आईपीएल अंकतालिका में अभी दिल्ली कैपिटल्स 14 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. दिल्ली आजतक एक भी आईपीए खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस साल वह काफी मजबूत नजर आ रही है. चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर 12 प्वॉइंट के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है.

चौथे नंबर पर 10 अंक के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब अब अंकतालिका में पांचवे नंबर पर आ गई है. 8 अंकों के साथ छठे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स हैं. इसके बाद 6-6 अंकों के साथ सातवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद और आठवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के सबसे सफल स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट को अलविदा कहा, जानें उनकी उपलब्धियां

भारत के सबसे बेहतरीन पुरुष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट से संन्यास लेने ...