Breaking News

रिलायंस इंडस्ट्रीज जियो फोन री-लॉन्च करने की तैयारी में, स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल का उठाना चाहती है फायदा

रिलायंस इंडस्ट्रीज जियो फोन री-लॉन्च करने की तैयारी में, स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल का उठाना चाहती है फायदारिलायंस इंडस्ट्रीज अपने 4 जी फीचर फोन की अगले साल की पहली तिमाही की दौरान लॉन्चिंग कर सकती है. कोविड-19 के दौर में पढ़ाई और मनोरंजन के लिए स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल का फायदा उठाते हुए वह इसकी लॉन्चिंग के बाद एंट्री लेवल के स्मार्टफोन की लॉन्चिंग भी करेगी. इससे जियो को सब्सक्राइवर मिलेंगे. रिलायंस इंडस्ट्रीज गूगल के साथ मिल कर अपने एंट्री लेवल के स्मार्टफोन डेवलप कर रही है.

पिछले साल जियो फोन की बदौलत रिलायंस इंडस्ट्रीज देश में सबसे ज्यादा फोन विक्रेता कंपनी बन गई थी. लेकिन कंपोनेंट सोर्सिंग के मोर्चे पर दिक्कत की वजह से यह मार्केट से गायब हो गया. रिलायंस ने इस प्रोजेक्ट पर फिर से काम किया है और अब वह इस फीचर फोन की री-लॉन्चिंग की तैयारी में है. नए जियो फोन कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर फ्लेक्स बना रही है. समझा जा रहा है जियो इनकी कीमत 1000 रुपये से कम रखेगी. हालांकि इसके साथ जियो का मंथली प्लान भी जुड़ा रहेगा. कंपनी देश के आठ लाख रिटेल स्टोर के जरिये इसकी बिक्री को रफ्तार देगी.

पिछली बार जियो 699 से भी कम पर बिक रहा था. इस बार कीमत ज्यादा होगी क्योंकि कोविड-19 की वजह से आयात ड्यूटी ज्यादा हो गई है. इसका इसकी कीमत पर असर दिखेगा.हालांकि इसकी कीमत 1000 रुपये से कम ही रहेगी. चीन के शहर वुहान में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के कारण जियो को कंपोनेंट सप्लाई में दिक्कत आई थी. इसकी वजह से जियो फोन की मैन्यूफैक्चरिंग लगभग बंद हो गई थी. अब रिलायंस इंडस्ट्रीज नई सोर्सिंग के जरिये ये फोन बनाएगी.

About Ankit Singh

Check Also

देश में दोपहिया वाहनों पर सर्वाधिक जीएसटी, बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज बोले- ज्यादा नियमन से बढ़ रही कीमत

बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज का कहना है कि भारत में दोपहिया वाहनों पर ...