Breaking News

कोविड टीकाकरण में आगे आए युवा वर्ग : सीएमओ

• जिले 15-17 वर्ष के 47.72 % का हुआ कोविड टीकाकरण
• दूसरों को भी टीकाकरण के लिए करें प्रेरित : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

औरैया। जनपद में कोविड टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। इसी क्रम में स्कूलों में शिविर लगाएं जा रहे हैं वहीं युवाओं के बीच कोविड टीके के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एनसीसी सहित अन्य संस्थानों से मदद ली जा रही हैं। इसी बीच मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बुधवार को अपील की है कि युवा वर्ग निःसंकोच टीकाकरण के लिए आगे आएं। साथ ही अपने आसपास के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में 47.72 % युवाओं को कोविड टीका से प्रतिरक्षित किया जा चुका है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ डी एन कटियार ने कहा कि जिन ब्लॉक में कोविड टीकाकरण की संख्या अच्छी है वहां यही तेजी बनाए रखना होगा। जहां कम है वहां और काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि 15-17 आयु वर्ग के युवा कोविड टीके की दूसरी डोज की नियत तारीख पर लगवा लें तभी पूरी सुरक्षा मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान व अन्य विभागों की मदद और सत्र विभाजन जैसे फार्मूले भी इस टीकाकरण को बढ़ाने में सार्थक भूमिका निभा रहे हैं। सभी के प्रयास से जागरूकता की लहर पैदा की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 93 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली डोज लगवा ली है, जबकि 54.6 प्रतिशत से अधिक आबादी कोविड टीके की दोनों डोज ले चुकी है। वहीं 15-17 आयु वर्ग के लगभग 46,174 किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है। 30.36 प्रतिशत पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- योगी

• मुख्यमंत्री योगी ने लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को ...