Breaking News

औरैया में बुजुर्ग पूर्व प्रधानाचार्य की पत्नी समेत हत्या

औरैया। उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के कस्बा बिधूना में बीती रात्रि एसजीएस इंटर कालेज के प्रबन्धक एवं पूर्व प्रधानाचार्य की पत्नी समेत विद्यालय परिसर में बने आवास की तीसरी मंजिल पर गला दबाकर हत्या कर दी गयी। हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि डबल मर्डर की जानकारी तब हुई जब कड़ाके की सर्दी के चलते दो दिन बाद आज पहुंचे शिक्षक जितेन्द्र कुमार ने देखा कि प्रबन्धक यादव अभी नीचे नहीं आये है तो उन्होंने आवाज लगाई जिस पर कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ऊपर जाकर देखा तो वहां का नजारा ही कुछ और था।

बताया गया कि गंदर्भ सिंह यादव (82) का शव बेड पर पड़े था तो उनकी पत्नी कमला देवी (78) का शव जमीन पर पड़ा था। सामने का चैनल बंद था मगर आवास के पीछे साइड में लगा छोटा गेट खुला था। डबल मर्डर की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी, जिसके बाद फोरेंसिक टीम समेत पुलिस के उचाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं जो कि स्पष्ट तौर अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

उधर विद्यालय में लगी एक लोहे की खिड़की में लिखा मिला है कि जो भी ‘‘इस स्कूल में जो भी आएगा वो मर जाएगा रात्रि को 12 बजे।‘‘ जिससे यह लगता है कि दंम्पति की हत्या करने वाले विद्यालय से जुड़े हुए लोग हैं।

एक पुत्र दिल्ली तो दूसरे पुत्र की मृत्यु के बाद बहू रहती थी नाती के साथ:- करीब आठ वर्ष पूर्व प्रधानाचार्य गंदर्भ सिंह के पुत्र श्रीकान्त यादव द्वारा ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर लिए जाने के कुछ दिनों बाद से बहू संतोष यादव सेना में चिकित्सक के पद पर तैनात अपने पुत्र के साथ जम्मू काश्मीर में रह रही है। जबकि दूसरे लड़का चन्द्र कान्त यादव इंजीनियर है जो कि दिल्ली है रहता है। जिस कारण गंदर्भ सिंह अपनी पत्नी कमला देवी के साथ ही विद्यालय परिसर में रहते थे।

20 वर्ष पूर्व हुए थे सेवा निवृत्त:- पूर्व प्रधानाचार्य गंदर्भ सिंह यादव कन्नौज जनपद के लुलुइया बलनपुर में स्थापित इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रहे थे और वर्ष 2000 में सेवा निवृत्त हहुए थे इस दौरान उन्होंने कस्बा बिधूना में एसजीएस विद्यालय की स्थापना की थी और उसके प्रबन्धक भी थे वह पत्नी समेत विद्यालय परिसर में ही निवास करते थे।

13 वर्ष पूर्व भाई की भी हुई थी हत्या:- पूर्व प्रधानाचार्य गंदर्भ सिंह यादव के भाई हरगोविन्द सिंह यादव जो कि क्षेत्र के गांव में स्थित छोटे लाल इंटर कालेज रतनपुर में प्रधानाचार्य थे की 18 सितम्बर 2008 में पारिवारिक विवाद के चलते उनके सगे भतीजे द्वारा विद्यालय परिसर में हत्या कर दी गई थी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...