Breaking News

किशोर न्याय बोर्ड स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार

जिला बार एसोसिएशन के आह्वान पर सभी अधिवक्ताओं ने शीघ्र ही शहर में किशोर न्याय बोर्ड स्थापित न होने पर आगे भी चरणबद्ध आंदोलन करने की घोषणा की।

औरैया। जिला न्यायालय के पास किशोर न्याय बोर्ड की स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने, शनिवार को, कार्य से विरत होकर न्यायालय के मुख्य गेट पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

जिला बार एसोसिएशन के आह्वान पर सभी अधिवक्ताओं ने शीघ्र ही शहर में किशोर न्याय बोर्ड स्थापित न होने पर आगे भी चरणबद्ध आंदोलन करने की घोषणा की।

किशोर न्याय बोर्ड स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश राजपूत ने कहा कि ककोर में स्थापित किशोर न्याय बोर्ड से वादकारियों को लगातार हो रही दिक्कतों के कारण अधिवक्ताओं में भारी नाराजगी है। औरैया शहर में जिला न्यायालय के पास किशोर न्यायालय को स्थापित करने को लेकर जिला बार एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को कई बार मांग पत्र सौंपा फिर भी अभी तक उक्त न्यायालय को औरैया में स्थापित न किया जाना चिंताजनक है।

इस मसले पर महामंत्री प्रदीप कुमार तिवारी ने आज अधिवक्ताओं को साथ लेकर न्यायालय के मुख्य गेट पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए कहा कि किशोर न्याय बोर्ड को ककोर में स्थापित करना कत्तई प्रासंगिक नहीं हैं। अन्य सभी अदालतें औरैया में स्थापित हैं जबकि किशोर न्याय बोर्ड को ककोर में स्थापित कर दिया गया है। इससे वादकारियों और अधिवक्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बरिष्ठ अधिवक्ता और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत, पूर्व अध्यक्ष अशोक अवस्थी और वरिष्ठ अधिवक्ता देवेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि कई बार एक ही तिथि व समय पर अलग अलग न्यायालयों और किशोर न्याय बोर्ड में तारीखें पड़ जाने से जिला न्यायालय से 12 किलोमीटर दूर ककोर जाने में अधिवक्ताओं को भारी दिक्कत होती है। ऐसी स्थिति में वादकारियों का हित प्रभावित होता है।

पूर्व महामंत्री राजू शुक्ला और अरुण त्रिवेदी ने कहा कि औरैया शहर में पीडब्ल्यूडी का पुराने दफ्तर का भवन और ब्लॉक में भी कुछ भवन खाली पड़ा हुआ है। इन भवनों में किशोर न्याय बोर्ड स्थापित कर प्रशासन वादकारियों के हित में फैसला ले सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों ने पूर्व में कई बार आश्वासन भी दिया, लेकिन उस पर अमल आज तक नहीं हो पाया।

विरोध प्रदर्शन में गिरिजा कांत त्रिपाठी, सौरभ पाठक, कनिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंद कुमार,प्रदीप पोरवाल,जितेंद्र सेंगर, विपिन त्रिपाठी, कुलदीप शुक्ल, पिंटू पाल, सोनू चौबे, सौरभ पांडेय, अनुराग दुबे, पंकज दोहरे,धीरेंद्र शुक्ल, अभिषेक दुबे, अंकुर अवस्थी, शिवम त्रिपाठी(रवि), वैभव तिवारी, नागेंद्र त्रिपाठी, हेमू चौबे, ऋषभ चतुर्वेदी, धीरेंद्र भदौरिया, आशीष चौबे, निखिलेश शास्त्री, कंचन चौधरी, सनी तिवारी सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...