Breaking News

देश में एक बार फिर कोरोना के डराने वाले मामले, पिछले चौबीस घंटे में सामने आए इतने मामले

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले डराने लगे हैं। कई राज्यों में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की इस बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर मोदी सरकार एक बार फिर एक्शन में है।

लखनऊ का हुनरबाज़ के ब्रांड एम्बेसडर बने नागेन्द्र, MLC पवन सिंह चौहान ने जारी किया ब्रांड एम्बेसडर का पोस्टर

देश में एक बार फिर कोरोना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आज एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी शामिल होंगे।

दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 606 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर 16. 98 प्रतिशत रही। यह पिछले साल अगस्त के बाद एक दिन में सामने आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बृहस्पतिवार को संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में 26 अगस्त को संक्रमण के 620 मामले सामने आए थे।

बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 509 मामले दर्ज किए गए थे। शहर में संक्रमण से अब तक 26,534 लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग के मुताबिक, नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20,12,670 हो गई है।

बता दें कि पिछले चौबीस घंटे में देश भर में कोरोना के 5 हजार 335 नए मामले सामने आए हैं। 195 दिनों के बाद एक दिन में कोरोना के नए मामलों की सबसे बड़ी संख्या है। पिछली बार इससे ज्यादा केस 23 सितंबर, 2022 को आया था तब एक दिन में 5 हजार 383 नए केस सामने आए थे। देश भर में फिलहाल एक्टिव मामलों की संख्या 25 हजार 587 हैं। कोरोना के बढ़ते केस के बीच कोरोना के नए वैरिएंट ने भी टेंशन और बढ़ा दी है।

About News Room lko

Check Also

‘पित्रोदा का विवादित बयान जुबान फिसलना नहीं’; कांग्रेस पर विदेश मंत्री जयशंकर का तीखा पलटवार

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पलटवार ...