Breaking News

अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाक जाने से रोका

अमेरिका ने मुख्य रूप से आतंकवाद और पाकिस्तान के भीतर या उसके समीप नागरिक विमानों को होने वाले खतरे के चलते अपने नागरिकों से एशियाई देश की यात्रा पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। संघीय विमानन प्रशासन ने बुधवार को जारी एक नोटिस में कहा कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में संभावित हमलों की योजना बना रहे हैं।

कश्मीर के पाकिस्तानी कब्जे वाले हिस्से

विदेश मंत्रालय ने अपने यात्रा परामर्श में कहा,आतंकवाद के चलते पाकिस्तान की यात्रा पर विचार करें। उसने अमेरिकी नागरिकों से आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की संभावना के कारण पूर्व संघीय प्रशासित जनजातीय इलाकों (एफएटीए) और कश्मीर के पाकिस्तानी कब्जे वाले हिस्से समेत बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा ना करने की सलाह दी है।

आतंकवादी समूह पाकिस्तान में हमलों की

विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में हमलों की योजना बना रहे हैं। आतंकवादी बाजार, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाईअड्डों, परिवहन,विश्वविद्यालयों, पर्यटक स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, प्रार्थना स्थलों और सरकारी केंद्रों को निशाना बना सकते हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से

प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पिछले कई वर्षों में बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमलों से सैकड़ों लोग घायल और कई लोग मारे जा चुके हैं।ऐसे में आप कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में ना जाए,ऐसा अनुरोध विदेश मंत्रालय की तरफ से किया गया है। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

चीन के राष्ट्रपति शी आज पहुंच सकते हैं फ्रांस, मैक्रों ने आर्थिक संबंधों में बदलाव लाने का किया आह्वान

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही फ्रांस की यात्रा पर जा सकते हैं। इस ...