Breaking News

अयोध्या की रामलीला में फ़िल्मी कलाकार विभिन्न पात्रों की भूमिका में आयेंगे नजर

• पार्वती और कौशल्या का अभिनय करेंगी अयोध्या की अंजली शुक्ला।

अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी), और पार्वती और कौशल्या की भूमिका निभा रही अंजली शुक्ला ने बताया कि इस मौके पर उन्होंने बोला कि हमारी कोशिश है कि अयोध्या की रामलीला हर वर्ष की भांति इस वर्ष और भी सुंदर आकर्षक तरीके से सम्पन्न हो।

छोटे शहरों के लिए भी बनेगा मास्टर प्लान, रुकेगी भवन निर्माण में मनमानी, ये शहर आएंगे दायरे में

अयोध्या की रामलीला में फ़िल्मी कलाकार विभिन्न पात्रों की भूमिका में आयेंगे नजर

अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि हमारा प्रयास होगा कि अयोध्या की रामलीला इस बार फिर अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ेगी। अयोध्या की रामलीला में इस बार सबसे ज्यादा फिल्म स्टार काम कर रहे हैं। मुंबई की सुपरस्टार भाग्यश्री जिनको सभी जानते हैं-जिन्होंने मैंने प्यार किया, फिल्म से शुरुआत करी थी।

Please also watch this video

भाग्यश्री-मां वेदमाती की भूमिका निभा रही है। पद्मश्री मालिनी अवस्थी-मां शबरी की भूमिका में अयोध्या की रामलीला में अपने अभिनय से राम भक्तों को कई वर्षों से अपनी भूमिका से राम भक्त में लीन करती है। शीबा यह भी सलमान खान के साथ कई फिल्में कर चुकी हैं-यह आग कब बुझेगी, सूर्यवंशी, ऐसे कई फिल्म कर चुकी है। बॉलीवुड की जानी-मानी एक्टर ऋतु शिवपुरी-मां सीता की मां सुनयना की भूमिका निभा रही हैं, जिनका बड़ा फेमस गाना है आंखें फिल्म में लाल दुपट्टे वाली।

अमिता नांगिया जो कई फिल्म कर चुकी है वह मंदोदरी की भूमिका निभाएंगी। मंगिशा-मां सीता की भूमिका में नजर आएंगी अयोध्या की रामलीला में। मैडोना जो जाना-माना नाम है, कई टीवी सीरियल में भी काम कर रही है, वह केक‌ई की भूमिका निभा रही हैं। पायल गोगा कपूर सूर्पनखा का रोल करेंगी। भगवान की जन्म भूमि अयोध्या से नई लड़की अंजली शुक्ला पहली बार अयोध्या की रामलीला में मां कौशल्या और मां पार्वती की भूमिका निभाएंगी।

अयोध्या की रामलीला में फ़िल्मी कलाकार विभिन्न पात्रों की भूमिका में आयेंगे नजर

अयोध्या के रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि हमें बड़ी खुशी है इस बार अयोध्या की रामलीला में बॉलीवुड से 42 से ज्यादा कलाकार कम कर रहे हैं। इस बार सांसद मनोज तिवारी-अंगद की भूमिका में नजर आएंगे, और सांसद रवि किशन-केवट की भूमिका में, राजा मुराद-राजा दशरथ, राकेश बेदी-राजा जनक, बिंदु धारा सिंह भगवान शंकर की भूमिका निभा रहे हैं। रूबी चौहान-मेघनाथ, वेद सागर-राम, अनिमेष मिढा-लक्ष्मण, विनय सिंह-कुंभकरण, नरेश निरंजन- नारद मुनि की भूमिका निभाएंगे, चंदन प्रसाद विभिन्न भूमिका निभाएंगे मनीष शर्मा-रावण की भूमिका निभाएंगे।

अयोध्या की रामलीला के छठे संस्करण के लिए एएफटी के चेयरमैन संदीप मारवाह जी ने अयोध्या की रामलीला के फाउंडर अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक को बधाइयां दी। और वह फाउंडेशन संरक्षक है और अयोध्या के रामलीला में उनका बहुत महत्वपूर्ण रोल है विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

केरल में लेफ्ट और कांग्रेस का वित्तमंत्री पर हमला, कहा- असंवेदनशील बयान के लिए मांगें माफी

एक दिन पहले चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईवाई ...