Breaking News

दव्या खोसला ने ‘सावी’ और आलिया की ‘जिगरा’ के बीच समानताओं पर कहा- हर फिल्म की अपनी यात्रा होती है

अभिनेत्री दिव्या खोसला (Davya Khosla) ने अपनी जेलब्रेक थ्रिलर ‘सावी’ (Savi) और आलिया भट्ट अभिनीत आगामी फिल्म ‘जिगरा’ के कथानक के बीच दिलचस्प समानताओं पर अपने विचार साझा किए हैं। इस बात पर जोर देते हुए कि प्रत्येक फिल्म की अपनी अनूठी यात्रा होती है, दिव्या ने आभार व्यक्त किया कि उन्हें इस शैली को पहले आजमाने का अवसर मिला।

एक्ट्रेस रिया सेन ने किआ हॉलीवुड फिल्म हाईवे 905 से डेब्यू

हर्षवर्धन राणे और अनिल कपूर अभिनीत ‘सावी’ सावित्री और सत्यवान की कहानी से प्रेरित है, और एक साधारण गृहिणी की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो इंग्लैंड की एक उच्च सुरक्षा वाली जेल से अपने पति को जेल से बाहर निकालने का प्रयास करती है।

दव्या खोसला ने 'सावी' और आलिया की 'जिगरा' के बीच समानताओं पर कहा- हर फिल्म की अपनी यात्रा होती है

दूसरी ओर, आलिया की ‘जिगरा’ एक भाई-बहन की जोड़ी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बचपन में परेशानियों से गुज़रे हैं। टीज़र से पता चलता है कि आलिया अपने भाई (वेदांग रैना) को जेल से बाहर निकालने के मिशन पर है।

कथानक में समानताओं के बारे में बात करते हुए दिव्या कहती हैं, हां…मुझे भी मीडिया, इंडस्ट्री और व्यापार से यह सवाल बहुत बार मिल रहा है कि ‘सावी’ और ‘जिगरा’ बहुत हद तक एक जैसे लग रहे हैं, कथानक और सब कुछ। खैर, मैं बस इतना कहना चाहूंगी कि दर्शकों के प्यार और भगवान की कृपा से ‘सावी’ ने अपनी योग्यता के आधार पर खुद को साबित कर दिया है।

Please also watch this video

उन्होंने कहा, हमने सिनेमाघरों और ओटीटी पर भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और हम कई देशों में चार्ट में शीर्ष पर रहे। इसलिए, मैं सभी के प्यार के लिए आभारी हूं। और हां, हमारी फिल्म जेलब्रेक पर आधारित थी- कैसे एक साधारण गृहिणी अपने पति को जेल से बाहर निकालने के लिए जेलब्रेक का प्रयास करती है। और भले ही ‘जिगरा’ इसके समान हो, लेकिन मुझे लगता है कि हर फिल्म की अपनी यात्रा होती है और कभी-कभी दो प्रोडक्शन हाउस एक जैसे कथानक पर फिल्म बना सकते हैं।

दिव्या ने आगे बताया, और मैं आभारी हूं कि मुझे पहले इस शैली को तलाशने का मौका मिला। मैं इस पर और टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी। उन्होंने पेशेवर कारणों से अपना नाम बदला, जिसके बारे में वे कहती हैं: “खैर, ‘सावी’ की सफलता और मेरे किरदार के लिए मुझे इतना प्यार और प्रशंसा मिलने के बाद, मुझे निश्चित रूप से लगता है कि नाम परिवर्तन कारगर साबित हो रहा है।”

‘महिलाओं की भागीदारी के बिना कोई भविष्य नहीं’, अफगानिस्तान के हालात पर संयुक्त राष्ट्र में उठी आवाज

अभिनय देव द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण मुकेश भट्ट, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार ने टी-सीरीज और विशेष फिल्म्स के बैनर तले किया था। ‘सावी’ 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

About Samar Saleel

Check Also

कल को होगा उद्यमियों के महाकुंभ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2.0 का भव्य शुभारंभ

लखनऊ। आस्था का महाकुंभ अभी भले ही दूर हो, लेकिन उद्यमियों की आशाओं और संभावनाओं ...