Breaking News

सराफा के साथ वाहन बाजार में भी उत्साह, ऑटोमोबाइल और अन्य कारोबारियों के खिले चेहरे

मुरादाबाद। दिवाली से पहले गुरुवार को पड़ रहे पुष्य नक्षत्र ने ऑटोमोबाइल और सराफा (Automobile and Bullion) व्यापारियों के चेहरे खिला दिए हैं। शहर में अलग-अलग शोरूम पर 40 प्रतिशत अधिक वाहनों की बुकिंग होने की संभावना है।

सभी की एकजुटता से अयोध्या दीपोत्सव 2024 का बनेगा विश्व रिकार्ड- प्रतिभा गोयल

सराफा के साथ वाहन बाजार में भी उत्साह, ऑटोमोबाइल और अन्य कारोबारियों के खिले चेहरे

सराफा कारोबार करोड़ों में होने के साथ ही रियल स्टेट और इलेक्ट्राॅनिक्स सेक्टर में काफी बुकिंग हो सकती है। ज्वेलरी से लेकर ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्राॅनिक्स के शोरूम तक ग्राहकों की भीड़ बढ़ेगी। कारोबारियों ने बताया कि अलग-अलग सेक्टर में बुकिंग के लिहाज से पुष्य नक्षत्र बेहद महत्वपूर्ण है।

व्यापारियों के अनुसार ज्वेलरी से 12 करोड़ रुपये, 10 करोड़ रुपये इलेक्ट्रानिक से और सात करोड़ रुपये वाहनों से कारोबार का अनुमान है। शहर के एक वाहन कारोबारी ने नवरात्र से वाहनों की बिक्री काफी बढ़ गई है।वाहनों के अगल-अलग शोरूम पर बड़ी संख्या में बुकिंग कराई जा रही है। पुष्य नक्षत्र पर करीब 200 बाइक और 35 कार की बुकिंग हो सकती है। इस बार सर्वाधिक मांग आठ लाख से 18 लाख तक के वाहनों की है।

Please watch this video also

छह महीने में 5515 चार पहिया वाहनों का पंजीकरण

परिवहन विभाग में पिछले छह महीने के भीतर 5515 चार पहिया वाहनों का पंजीकरण हुआ है। सितंबर में 395 और अक्तूबर में 20 दिनों में 407 चार पहिया वाहन पंजीकृत हुए हैं। वहीं 20 दिनों में 2700 बाइक का पंजीकरण हुआ है। इसमें 73 ई-बाइक शामिल हैं।

मुरादाबाद आर्किटेक्ट संघ ने मनाई दिवाली

मुरादाबाद आर्किटेक्ट संघ ने दिवाली उत्सव का आयोजन किया। अध्यक्ष निर्भय नाथ दीक्षित ने कहा कि दिवाली हमें एकता और प्रेम का संदेश देती है। हम आर्किटेक्ट न सिर्फ इमारतें बनाते हैं, बल्कि समाज की नींव भी रखते हैं।

महासचिव अंतरिक्ष राठी ने दिवाली के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व पर जोर दिया। उपाध्यक्ष भारत मलिक ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ उत्कृष्ट वास्तुकला नहीं बल्कि समाज में सकारात्मक परिवर्तन भी लाना है। हमें मिलकर ऐसे कार्य करने चाहिए जो समाज के लिए लाभकारी हों।

Please watch this video also

सभी ने एक-दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान वाईपी गुप्ता, आरके मलिक, पराग अग्रवाल, पूजा राठी, शुभम गुप्ता, निखिल टंडन, आर्यन कपूर, वासु अग्रवाल, अक्षत गुप्ता मौजूद रहे।

महिलाओं ने डांडिया का लिया आनंद

वैश्य समाज मुरादाबाद के सदस्यों ने नवरात्र, करवाचौथ और दिवाली का उत्सव धूमधाम से मनाया। इस दौरान महिलाओं ने हाउजी गेम्स और डांडिया खेल का आनंद लिया। यह कार्यक्रम प्रदेश संगठन मंत्री सुनीता गुप्ता ने किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष सोनिया गुप्ता, महामंत्री श्रेया गुप्ता, क्लब अध्यक्ष शैफाली रस्तोगी, क्लब सचिव रेनू रानी मौजूद रहीं।

About News Desk (P)

Check Also

अदिति गोवित्रिकर ने मार्वलस मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट के सीजन 3 की भव्य लॉन्च इवेंट के साथ घोषणा की

भारत की पहली मिसेज वर्ल्ड और अभिनेत्री डॉ अदिति गोवित्रिकर (Dr. Aditi Govitrikar) ने सीजन ...