Breaking News

गुजरात में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द, 12 के बदले रूट, वडोदरा में एयरपोर्ट बंद

गुजरात में हो रही भारी बारिश के कारण रेल और हवाई यातायात ठप हो गई है। गुजरात के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही करीब 12 ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। भारी बारिश के कारण वडोदरा एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। गुरुवार सुबह 9 बजे तक एयरपोर्ट पर सेवाएं बद कर दी गई हैं।

गुजरात के वडोदरा में भारी बारिश से 6 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से 12 घंटे के दौरान शहर में करीब 442 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। ऐसे में अजवा नदी का पानी लगातार बढ़ रहा है। बचाव व राहत कार्य के लिए आर्मी की 2 प्लाटून तैयार रखी गई हैं।

वडोदरा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया है। लोगों को इस बारिश के कारण उपजे विषम हालात से बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। एनडीआरएफ के जवान फंसे हुए लोगों को बचाकर सुरक्षित स्‍थान पर ले जा रहे हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से मॉनसून 2019 के तहत गुजरात और महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में भारी बारिश हो रही है। गुजरात में अब तक 50 से अधिक लोगों की बारिश के कारण मौत हो चुकी है। बारिश के कारण खतरों को देखते हुए वडोदरा में स्‍कूल-कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है।

रेलवे की ओर से कैंसल की गई ट्रेनों में वडोदरा-मुंबई तक जाने वाली 12928, मुंबई सेंट्रल-वडोदरा 12927, पोरबंदर से मुंबई सेंट्रल 19016, अहमदाबाद-बांद्रा टर्मिनस 22928, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल 12902, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल 59440 और भुज-बांद्रा टर्मिनस 19116 हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...