Breaking News

नानकशाही कैलेन्डर के अनुसार 554वाँ नव वर्ष 13 मार्च को मनाया जाएगा

इस अवसर पर संगत के लिए गुरु के लंगर के साथ नये साल की खुशी में संगतो की ओर से चाय-काफी, पकौड़े, छोले-कुल्चे, मैगी, राजमाँ-चावल और खीर की स्टाल लगाकर सेवा की जाएगी। बाबा दीप सिंह जी फाउन्डेशन की ओर से मिनरल वाटर पानी की सेवा की जायेगी।

  • Published by- @MrAnshulGaurav, Written by- Daya Shankar Chaudhary
  • Sunday, 12 March, 2022

लखनऊ। नानकशाही कैलेन्डर के अनुसार 554वाँ नव वर्ष ‘‘कीर्तन दरबार‘‘ के रुप में 13 मार्च ( रविवार ) को ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरु नानक देव जी नाका हिण्डोला, लखनऊ में बड़ी श्रद्धा एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाया जायेगा। इस संबंध में मनमीत सिंह बंटी ने बताया कि उक्त निर्णय श्री गुरू सिंह सभा ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री गुरू नानक देव जी नाका हिंडोला, लखनऊ में राजेन्द्र सिंह बग्गा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई मीटिंग में लिया गया।

नानकशाही कैलेन्डर के अनुसार 554वाँ नव वर्ष ‘‘कीर्तन दरबार‘‘ के रुप में 13 मार्च को

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर रात्रि का विशेष दीवान 9.30 बजे प्रारम्भ होकर रात्रि 12.30 बजे तक चलेगा जिसमें पंथ प्रसिद्ध रागी जत्थे भाई सुरिन्दर सिंह एवं भाई अमनदीप सिेह हजूरी रागी श्री दरबार साहिब श्री अमृतसर साहिब जी विशेष रुप से पधार रहे हैं जो शबद कीर्तन गायन कर आई साध संगतों को निहाल करेंगे।

महामंत्री हरमिन्दर सिंह टीटू ने बताया कि इस अवसर पर संगत के लिए गुरु के लंगर के साथ नये साल की खुशी में संगतो की ओर से चाय-काफी, पकौड़े, छोले-कुल्चे, मैगी, राजमाँ-चावल और खीर की स्टाल लगाकर सेवा की जाएगी। बाबा दीप सिंह जी फाउन्डेशन की ओर से मिनरल वाटर पानी की सेवा की जायेगी। सतपाल सिंह मीत ने बताया कि कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात् श्री गुरू ग्रन्थ साहिब जी पर फूलों की वर्षा की जाएगी। इस मीटिंग में हरविंदरपाल सिंह नीटा, राजिन्दर सिंह पप्पू, आज्ञापाल सिंह, राजवंत सिंह बग्गा, कुलदीप सिंह सलूजा आदि उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...