Breaking News

एसीएस ने वार्डो का किया निरीक्षण साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन का लिया जायजा

औरैया। जिले में दो दिवसीय दौरे पर आए नोडल अधिकारी/अपर मुख्य सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण हेमंत राव ने सोमवार को नगर पालिका के दो वार्डो का औचक निरीक्षण कर आरआरटीम, निगरानी समिति एवं सेनेटाइजेशन और साफ-सफाई कार्य की हकीकत परखी।

एसीएस राव ने निरीक्षण के दौरान पूर्व मत्स्य अधिकारी के घर के पास सैम्पलिंग कर रही आरआरटी टीम से जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने वहां पर पास के ही एक व्यक्ति अजय प्रताप सिंह से पूछा कि क्या आपके यहां निगरानी समिति की टीम आई थी जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि 16 मई को निगरानी समिति की टीम आकर पूछताछ करके गई है।

इसके बाद उन्होंने शुक्लनटोला पहुंचकर वहां का हालचाल जाना और फोन के माध्यम से योगेश सोनी से बात की जिस पर उन्होंने निगरानी समिति के द्वारा संपर्क स्थापित करने के बारे में पूछा जिस पर योगेश सोनी ने बताया कि 15 मई को निगरानी समिति की टीम आई थी। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव ने अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिए कि वह निगरानी समिति, सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई आदि के कार्यों की स्वयं निगरानी करते रहें। सैनिटाइजेशन फागिंग साफ-सफाई आदि कार्यों में बिल्कुल भी लापरवाही न बरती जाए। निगरानी समिति को दवाई की किट दी जाए जिससे कि वह जरूरतमंदों को किट उपलब्ध करा सकें।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी निगरानी समितियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्यों के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। अभिलेखों में संपर्क किए परिवारों का पूरा विवरण दर्ज होना चाहिए एवं सभी अभिलेख पूर्ण होने चाहिए। सभी ईओ और बीडीओ अपने क्षेत्र की निगरानी समितियों और आरआरटीमों की समीक्षा करते रहे।निरीक्षण के दौरान सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा, एसडीएम सदर रमेश चन्द्र यादव, तहसीलदार राज कुमार चौधरी एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...