Breaking News

एडीएम व एएसपी ने गंगा घाट व गौशाला का किया निरीक्षण

डलमऊ/रायबरेली। पड़ोसी जनपद उन्नाव में गंगा तट के किनारे गंगा नदी में दर्जनों की संख्या मे अंतिम संस्कार कर फेंके गए शव पाए जाने का मामला संज्ञान में आया था।जिसको लेकर अपर जिलाधिकारी प्रशासन और अपर पुलिस अधीक्षक के साथ उपजिलाधिकारी और तहसीलदार द्वारा गंगा के कटरी क्षेत्र के किनारे गंगा नदी का निरीक्षण किया गया जिसमें कहीं भी नदी की धारा में कोई शव नहीं पाया गया।

एडीएम प्रशासन राम अभिलाष और एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव द्वारा डलमऊ कस्बे के शमशान घाट के आसपास गंगा नदी की धारा क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। जहां पर नदी की धारा में कोई शव आदि नहीं पाया गया वहीं क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार जलाकर कराया जाए कोई भी शव नदी की धारा में नहीं फेंका जाएगा। वहीं श्मशान घाट के पास स्थित कान्हा गौशाला का दोनों अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया जहां पर पहुंचकर मौजूद कर्मचारियों से गोवंशो के रखरखाव और उनके खानपान तथा स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई

कान्हा गौशाला डलमऊ का औचक निरीक्षण करते हुए एडीएम तथा एएसपी ने कान्हा गौशाला में रखे गए गोवंश की दयनीय स्थिति पाए जाने पर नाराजगी जताई गई और गोवंश को दिए जाने वाले चारा पानी तथा स्वास्थ्य संबंधी विस्तृत जानकारी ली गई और निर्देश देते हुए कहा कि समय पर गोवंश को मानक के अनुरूप ही चारा पानी और दाना की व्यवस्था कराई जाए तथा इनके स्वास्थ्य के लिए पशु चिकित्सकों की प्रतिदिन उपस्थिति करवाई जाए जिससे पशुओं का स्वास्थ्य सही रहे।इस मौके पर एसडीएम विजय कुमार,तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी, क्षेत्रीय लेखपाल रामशरण यादव, कृष्ण कुमार मिश्रा कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

जलभराव की शिकायत मिली तो अधकारी करवाई के लिये तैयार रहें : ओपी श्रीवास्तव

लखनऊ। बरसात में जलभराव की शिकायत आई तो अधिकारी कारवाई के लिए तैयार रहें। प्रमुख ...