Breaking News

लिस्ट जारी करने के बाद सपा-भाजपा ने बदले एक-एक प्रत्याशी

औरैया। जिले में समाजवादी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिला पंचायत सदस्य पद के घोषित अधिकृत उम्मीदवारों की सूची के बाद सपा ने तीसरे दिन तो भाजपा ने कुछ घंटों में ही एक-एक उम्मीदवार का नाम बदल दिया। जबकि सपा ने विचाराधीन ऐरवाकटरा ब्लाक के तीनों क्षेत्रों से अधिकृत उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है।

सपा जिलाध्यक्ष राजवीर सिंह यादव द्वारा गुरुवार को जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार की जारी की गयी दूसरी लिस्ट में जहां बिधूना द्वितीय क्षेत्र से अपने पूर्व में घोषित उम्मीदवार अवनेश कुमार खटिक निवासी रूरूगंज की प्रत्याशिता को वापस लेकर उनके स्थान पुर्वा दीक्षित निवासी मुनीश बाबू दोहरे को प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि ऐरवाकटरा ब्लाक के तीनों विचाराधीन क्षेत्रों से यादव जाति के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है।

इनमें ऐरवाकटरा प्रथम से राजमोहन यादव, ऐरवाकटरा द्वितीय से सरोज यादव पत्नी चन्द्र प्रकाश एवं ऐरवाकटरा तृतीय क्षेत्र से सहदेव सिंह यादव शामिल हैं। जातीय आधार पर अब सपा से सात यादव, चार दोहरे, तीन लोध (वर्मा), दो मुस्लिम एवं एक-एक कठेरिया, दिवाकर, बेलदार, बेरिया, पाल, गुर्जर व ब्राह्मण जाति से उम्मीदवार हैं।

वहीं भाजपा ने बुधवार की शाम जारी की पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट के कुछ ही घंटों बाद देर रात्रि में पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा ने एक पत्र जारी कर कहा कि ऐरवाकटरा द्वितीय से घोषित उम्मीदवार सुनीता शाक्य पत्नी शिशुपाल शाक्य निवासी बरौनाकला का नाम लिस्ट में गलत प्रिंट हो गया है जबकि इस क्षेत्र से पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार सपना शाक्य पत्नी अनिल शाक्य (जिला मंत्री भाजपा) निवासी रघुनाथपुर हैं। जातीय आधार पर अब भाजपा से पांच ब्राह्मण, चार दोहरे, तीन-तीन क्षत्रिय व लोध (वर्मा), दो कठेरिया एवं एक-एक दिवाकर, कोरी, शाक्य, पाल, प्रजापति, व यादव जाति से उम्मीदवार हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...