Breaking News

परिवार के सभी लोग कोरोना पॉजिटिव, घर में अकेली रह गई 11 साल की बच्ची

हरियाणा में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है.  मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के 16 नए मामले सामने आए है. जिले के एक सेक्टर में एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है, घर में अकेली 11 साल की बच्ची रह गई. उस घर में उसके रिश्तेदार तक आने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में पड़ोसी बेशक घर के भीतर नहीं जा पा रहे हों, लेकिन बाहर से ही मदद कर रहे हैं. वे खाना पहुंचा रहे हैं, वीडियो कॉल कर रहे हैं. बच्ची को कोई तकलीफ न हो, उसके लिए पड़ोसी हरसंभव सहायता करने के लिए तैयार हैं.

इस परिवार में 76 वर्षीय महिला की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के सभी सदस्यों के कोरोना टेस्ट किए तो परिवार के चार सदस्य पॉजिटिव मिले. महिला के पति, उनके बेटे, बेटे की पत्नी और बेटी संक्रमित मिली. गनीमत ये रही की 11 वर्षीय पोती संक्रमित नहीं मिली.

परिवार से इतने लोग संक्रमित मिले तो सभी को आइसोलेट कर दिया गया. अब बच्ची घर में अकेली बच गई. कोरोना की वजह से कोई भी रिश्तेदार या नजदीकी घर आने को तैयार नहीं है. ऐसे में 11 साल की बच्ची की मदद के लिए पड़ोसियों ने हाथ बढ़ाया है. पड़ोस में रहने वाले कई परिवार अपने स्तर पर जितना हो सकता है, बच्ची की पूरी देखभाल कर रहे हैं.

पड़ोसी इस बच्ची से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क में हैं. वह बच्ची को खाना पहुंचाते हैं और रात के समय डेढ़ दो बजे तक घर के बाहर पहरा भी देते हैं. नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी भी इस बच्ची की मदद कर रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में श्रीलंका की मदद कर रहा भारत

नई दिल्ली। श्रीलंका के लिए डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) विकसित करने में भारत महत्वपूर्ण भूमिका ...