Breaking News

खुला नाला बना लोगों के लिए जानलेवा, अधिकारियों से गुहार के बाद भी नहीं हुआ समाधान

वाराणसी। कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत विधानसभा उत्तरी में स्थित वैष्णोपुरी कॉलोनी (अनौला) में खुला नाला है, जिसमें वर्षो से गंदा पानी गिरता है। खुला नाला और गंदा पानी होने के कारण यहां के नागरिकों को इससे होने वाले दुर्गंध, मच्छरों से बहुत ही परेशानी होती है। उल्लेखनीय है कि अगर इस नाले में अंडरग्राउंड पाइप डालकर नाला बंद कर दिया जाए तो नागरिकों को नाले से होने वाली दुर्गंध एवं मच्छरों से होने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाया जा सकता है।

बताते चलें कि इस नाले को बंद करने के लिए स्थानीय लोगों ने जिले के जिम्मेदार विभागीय अधिकारियो, जनप्रतिनिधियों से कई बार शिकायत किया लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। नाला खुला होने के कारण कई बार लोग इसमें गिरकर चोटिल होते रहते हैं। इसकी शिकायत भी स्थानीय अधिकारियों को किया गया लेकिन कोई भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसा लगता है कि स्थानीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि यदि समय रहते इस नाले को बंद कराकर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकता है, जिसकी सारी जिम्मेदारी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की होगी। स्थानीय लोगों की माने तो नाला खुला होने के कारण छोटे-छोटे बच्चे उसके आसपास खेलते हैं, जो कभी भी घटना का शिकार हो सकते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन से अनुरोध है कि वह स्थानीय बाशिंदों के हित को देखते हुए अविलंब नाले को बंद करा दें।

बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी नाले को बंद नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। नाले से होने वाली दुश्वारियों से परेशान रामचंद्र यादव, अशोक यादव, विनोद सिंह, अमरेश, अन्नू खरवार, डॉ. नित्यानंद सिंह, मुन्ना सिंह, सुरेन्द्र सिंह, संगीता, सुनीता, सुमित्रा सहित सैकड़ों लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...