Breaking News

माफिया अतीक के करीबी पूर्व ब्लॉक प्रमुख सऊद की 19 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

कौशांबी। माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में कौशाम्बी जिले में रविवार को अतीक के करीबी की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। मूरतगंज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद सऊद और उसके भाई फैज अहमद की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है। 19 करोड़ 30 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है,जिसमें 17 करोड़ 73 लख रुपए कीमत की जमीन, ईंट भट्ठा और आलीशान बंगला शामिल है।

👉सूटकेस के अंदर कई टुकड़ों में मिली किशोरी की लाश, नहीं हो सकी पहचान पुलिस जांच में जुटी

संदीपन घाट थाना क्षेत्र के लोहार गांव के रहने वाले पूर्व ब्लाॅक प्रमुख मोहम्मद सऊद पर जिले और अन्य शहरों में 16 मुकदमे दर्ज हैं। स‌ऊद कुख्यात माफिया अतीक अहमद के करीबियों में था।साउद पर शासन स्तर से शिकंजा कसा गया तो जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी। जिलाधिकारी सुजीत कुमार के निर्देश पर सऊद की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हुई थी।

माफिया अतीक के करीबी पूर्व ब्लॉक प्रमुख सऊद की 19 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

जिले के सभी बड़े अधिकारी पुलिस के साथ लोहार गांव मोहम्मद सऊद के घर पहुंचे। घर पर खड़े एक करोड़ 56 लाख 15 हजार रुपए कीमत के लग्जरी वाहन,कार, मोटरसाइकिल आदि को कुर्क कर लिया। इसके बाद सुखदा, सिकंदरपुर बजहा, बसेड़ी कछार और मंहगांव कछार लोहरा की जमीनों को कुर्क किया गया।स‌ऊद का आलीशान बांग्ला और ईंट भट्ठा कुर्क कर प्रशासन ने वहां अपना बोर्ड लगा दिया है।इसको लेकर क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पूर्व ब्लाॅक प्रमुख मोहम्मद सऊद माफिया अतीक अहमद का करीबी था। जुर्म की दुनिया में वह भी शामिल रहा है।इसके खिलाफ जिले में कई मुकदमे दर्ज हैं। शासन द्वारा अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जो भी अपराधी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

👉अमेरिका ने व्यापार में चीन को छोड़ा पीछे, पहली छमाही में बना भारत का पार्टनर नंबर-वन

कुख्यात माफिया अतीक अहमद का करीबी होने की वजह से मोहम्मद स‌ऊद और फ़ैज़ अहमद की चल-अचल संपत्ति बढ़ी थी।अतीक के रहते हुए दोनों रंगदारी सहित तमाम गलत कार्यों में शामिल रहते थे। उस समय दोनों के खिलाफ किसी में बोलने की हिम्मत नहीं थी। अतीक की हत्या के बाद से लोग अब बाहर निकल कर शिकायत कर रहे हैं। जिला प्रशासन शिकायतों का संज्ञान ले रहा है। संज्ञान में लेने के बाद जो भी आरोपी मिल रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...