Breaking News

औरैया : एक वर्ष पुराने पास्को एक्ट का आरोपी गिरफ्तार

औरैया। जिले के अजीतमल क्षेत्र में एक वर्ष पूर्व नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में पुलिस ने पास्को एक्ट में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अजीतमल क्षेत्र के गांव झावरपुर्वा में एक वर्ष 26 अक्टूबर को नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या किए जाने के मामले में परिजनों ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया कि उक्त घटना की गम्भीरता को देखते हुये इसके पर्दाफाश हेतु कई टीमें गठित कर भौतिक/वैज्ञानिक साक्ष्य, एसओजी, डाग स्काड, मुखबिर आदि टीमें लगायी गयी। बताया कि उक्त टीमों द्वारा घटना के अनावरण हेतु अथक प्रयास किये जा रहे थे इस दौरान कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गयी। घटनास्थल से भी से सम्बन्धित भौतिक और वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्रित किये गये।

बताया कि इस दौरान वादिनी मुकदमा, परिवारीजनों ग्रामवासियों व मुखबिर खास से गहनता से पूछताछ के बाद आज उक्त मुकदमें से सम्बन्धित अभियुक्त तुलाराम पुत्र रामसेवक निवासी झावरपुर्वा अजीतमल को त्रिवेदी गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार किया गया जिसने पूछताछ के दौरान नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना को स्वीकार किया। जिसके बाद पकड़े गये अभियुक्त को पास्को एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...