Breaking News

10 ओवर के बाद बांग्लादेश 49/4, मुशफिकुर-शाकिब क्रीज पर, हारिस को दो सफलता

एशिया कप 2023 के सुपर फोर राउंड का पहला मैच आज खेला जा रहा है. बांग्लादेश की चुनौती पाकिस्तान से है. यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत और श्रीलंका के अलावा जो चार टीमें सुपर फोर में पहुंची हैं वो हैं पाकिस्तान और बांग्लादेश.

सुपर फोर से दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

बांग्लादेश को चार झटके
10 ओवर के बाद बांग्लादेश ने चार विकेट गंवाकर 49 रन बना लिए हैं। मुशफिकुर रहीम दो रन और कप्तान शाकिब अल हसन पांच रन बनाकर क्रीज पर हैं। हारिस रऊफ ने दो विकेट लिए हैं, जबकि शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला है। मोहम्मद नईम 20 रन, मेहदी हसन मिराज (0), लिटन दास 16 रन और तौहीद हृदोय दो रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश को दूसरा झटका

बांग्लादेश को पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। शाहीन अफरीदी ने लिटन दास को विकेटकीपर रिजवान के हाथों कैच कराया। लिटन 13 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें इन-फॉर्म नजमुल शांतो की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। शाहीन का यह इस मैच में पहला विकेट रहा। इससे पहले नसीम शाह ने मेहदी हसन मिराज को आउट किया था। छह ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 36 रन है। फिलहाल कप्तान शाकिब अल हसन और मोहम्मद नईम क्रीज पर हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, तौहीद हृदयोय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेट), शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद।

बांग्लादेश ने टॉस जीता
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मंगलवार को लाहौर में श्रीलंकाई टीम ने भी पहले बल्लेबाजी की और बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन बाद में अफगानिस्तान की टीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. वहां की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार है और दोनों पारियों में एक जैसी होगी.

About News Desk (P)

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...