Breaking News

बीकेटी दे रहा नशामुक्ति का बड़ा संदेश- कौशल किशोर

• नशा है नाश की जड़- योगेश शुक्ल

• ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत आज वितरित हुईं 111 नशामुक्त रजाइयां

लखनऊ/बीकेटी। भारत को अगर विश्वगुरु के रूप में पुनः देखना है तो हम सबको सबसे पहले हिन्दुस्तान को नशामुक्त बनाना होगा। पूरे देश में नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का चल रहा है। लेकिन, सबसे शानदार कार्य लखनऊ विशेषकर बख़्शी का तालाब में हो रहा है। बीकेटी पूरे देश को नशामुक्ति का बड़ा संदेश दे रहा है।

यह बात मुख्य अतिथि के रूप केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कही। नशामुक्त समाज आंदोलन के प्रणेता कौशल किशोर रविवार को आरआर इंजीनियरिंग कॉलेज, बीकेटी में नशामुक्त रजाई वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने आंदोलन के जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल व ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान द्वारा चलाई जा रही ‘नशामुक्ति का अमृत कलश यात्रा’ को ऐतिहासिक करार दिया।

स्कूली बच्चों को भी किया जा रहा फाइलेरिया के प्रति आगाह

इसी कड़ी में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे आकाश किशोर (28 वर्ष) की मौत अत्याधिक शराब पीने से हुई थी। उस घटना के बाद हमारे सांसद ने भारत में नशे के खिलाफ एक आंदोलन खड़ा किया। आज पूरे भारत में लोग नशे को तिलांजलि दे रहे हैं। विभिन्न राज्यों में बच्चे और युवा आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प ले रहे हैं। हमारे बख़्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में यह आंदोलन अपनी पराकाष्ठा पर है।

 कतर में किसे सपोर्ट करेगी टीम इंडिया, केएल राहुल ने दिया मजेदार जवाब

विधायक ने आगे कहा कि आंदोलन की सफलता से कुछ लोगों को बड़ा कष्ट है। ऐसे असामाजिक लोग ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र सिंह चौहान का विरोध ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि नागेन्द्र को आधी रात में फोन और मैसेज करके परेशान करते हैं। ऐसे लोग समाज और राष्ट्र के दुश्मन है। हम लोग नशामुक्त समाज आंदोलन के साथ खड़े हैं।

केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर व क्षेत्रीय विधायक योगेश शुक्ला ने बीकेटी के विभिन्न गांवों से आये 111 गरीबों को नशामुक्त रजाई भेंट की। इस भीषण ठंड में बेहतरीन रजाई पाकर लोगों के चेहरे ख़िल गए। समारोह में उपस्थित ग्रामीणों को ब्लॉक प्रभारी नागेंद्र बहादुर सिंह चौहान ने आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प कराया। वहीं, जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल ने सभी को नशे के दुष्प्रभाव बताए। जबकि आरआर इंजीनियरिंग कॉलेज के वाइस चेयरमैन चित्रांश अग्रवाल ने सबको धन्यवाद ज्ञापित किया।

RSS स्वयसेवकों का प्रहार महायज्ञ, समता और सूर्य नमस्कार का किया अभ्यास

नशामुक्त रजाई वितरण समारोह में बीकेटी नगर पंचायत के चेयरमैन अरुण सिंह गप्पू, भाजपा नेता सदाशिव मिश्रा, जगदम्बा त्रिपाठी, नशामुक्त सेनानी अभिषेक अवस्थी, अनुपम शुक्ला, विजय बहादुर सिंह, देवेन्द्र कुमार सिंह सहित अनेक प्रतिष्ठित जन उपस्थित थे।

हिमांशी पाराशर के लिए क्यों अपकमिंग शो ‘तेरी मेरी डोरियां’ है खास

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...