Breaking News

फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री के विद्यार्थी 19 दिसंबर से शुरू करेंगे अपना इंटर्नशिप प्रोग्राम

लखनऊ कैंपस के रसायन विज्ञान विभाग के सेमेस्टर III में अध्यनरत M.Sc. केमिस्ट्री और M.Sc. फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री के विद्यार्थी अपना इंटर्नशिप प्रोग्राम 19 दिसंबर, 2022 से शुरू करेगी। यह इंटर्नशिप प्रोग्राम उनके सेमेस्टर III पाठ्यक्रम का हिस्सा है। रसायन विज्ञान विभाग ने इस इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए कई संगठनों से संपर्क किया और अपने छात्रों के लिए राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान (NBRI), लखनऊ और भारतीय विष विज्ञान अनुसंधान संस्थान (IITR) लखनऊ को अंतिम रूप दिया क्योंकि उन्होंने ऐसे कार्यक्रमों की पेशकश की जो छात्रों के लिए लंबे समय तक उपयोगी होंगे।  इन संस्थानों ने हमारी आवश्यकता के अनुसार और उनके कौशल विकास कार्यक्रम (एसडीपी) के तहत इन कार्यक्रमों को डिजाइन किया।

मैदान पर नही हजारों फीट की ऊंचाई से ‘सचिन-सचिन’ का शोर, वायरल हुआ विडियो

छात्रों की संख्या ज्यादा होने के कारण इंटर्नशिप को पांच ग्रुप में बांटा गया है। 16 छात्रों के दो ग्रुप राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान, लखनऊ में अपनी इंटर्नशिप शुरू करेंगे। इंटर्नशिप कार्यक्रमों का उद्घाटन डॉ पीके त्रिवेदी, निदेशक एनबीआरआई डॉ. टीएन खुशू ब्लॉक कॉन्फ्रेंस हॉल में 19 दिसंबर, 2022 को सुबह 10:30 बजे करेंगे। एक बैच फाइटोकेमिकल एनालिसिस टेक्नीशियन के बारे में सीखेगा और दूसरा बैच हर्बल उद्योग के लिए गुणवत्ता विश्लेषण के बारे में सीखेगा।

फीफा की क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा के अलावा चलेगा इन सितारों का जादू

हर्बल उद्योग के लिए फाइटोकेमिकल विश्लेषण तकनीशियन और गुणवत्ता विश्लेषण पर काम करने वाले दो और बैच 2 जनवरी, 2023 से शुरू होंगे। 30 छात्रों का एक और बैच 3 जनवरी, 2022 को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टॉक्सिकोलॉजी रिसर्च (आईआईटीआर) लखनऊ में शामिल होगा। वे इंस्ट्रूमेंटेशन और रासायनिक विश्लेषण पर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को मिला अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज

लखनऊ। लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर एवं कॉलेज और ओआईसी रिकॉर्ड्स ...