Breaking News

पाक फायरिंग के जवाब में बीएसएफ ने 10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे

जम्मू कश्मीर। देश की सीमा से सटे इलाके में बुधवार को सीमा पार से पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया। जिसमें एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया। जवाबी कार्रवाई में भारत की ओर से बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान के 10 रेंजर्स को मार गिराया है।

सेना के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया है। बीएसफ जवानों ने 2 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाकर, उन्हें निशाना बनाते हुए नष्ट कर दिया।

पाकिस्तान की ओर सीज फायर उल्लंघन के दौरान हुई गोलीबारी में हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा को गोली लगी। जिससे उन्हें सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अस्पताल में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

सूत्रों के अनुसार शहीद बीएसएफ जवान का बुधवार को ही जन्मदिन था। उनका जन्म 1967 में आज ही के दिन जन्म हुआ था। जिसकी जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान के 10 रेंजर्स को मार गिराया।

पाक पहले भी कर चुका है नापाक हरकत

इसके पहले भी कई बार पाकिस्तान सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। पिछले साल 31 दिसंबर को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी।

31 दिसंबर को भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ सैक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की गई थी। जिसमें कुछ आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब देते हुए घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया था। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

इसके अलावा पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद हुए थे।

About Samar Saleel

Check Also

BJP ने पूछा- आतिशी के पास कहां से आया केजरीवाल का पत्र, बिना दस्तखत की चिट्ठी को बताया फ्रॉड

अरविंद केजरीवाल की रिमांड पर अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। कुछ ही देर ...