Breaking News

छत्तीसगढ़ : 18 दिन क्वारनटीन में रहने के बाद शख्स पाया गया कोरोना पॉजिटिव

कोरोना को लेकर कहा जा रहा है कि इसके लक्षण 14 दिन के भीतर दिखने लगते हैं, लेकिन झारखंड में एक केस ऐसा सामने आया है जिसमें मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे लेकिन जांच वो शख्स कोरोना संक्रमित मिला है। जिसके बाद से उसके पूरे परिवार को क्वारनटीन किया गया है।

इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे लिए विशिष्ट बात ये रही कि हमने बिना लक्षणों वाले व्यक्ति की जांच की और वो भी कोरोना पॉजिटिव निकला। उन्होंने कहा कि 14 या 21 दिन में कोरोना का असर खत्म होने की बातें कहीं जाती हैं, लेकिन अब हमें ये पता चल गया कि बिना लक्षणों के भी लोग पॉजिटिव हो सकते हैं।

 

सीएम ने बताया 18 दिन क्वारनटीन में रहने के बाद एक शख्स जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले फरवरी में विदेश से आया एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला था। फिलहाल राज्य में 76 हजार लोग होम क्वारनटीन में हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र पर कोरोना को रोकने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी की सलाह पर मार्च के पहले हफ्ते में ही सतर्क हो गए थे। यही वजह है कि हम महामारी को रोकने में काफी हद तक सफल रहे हैं। राज्य की सीमाएं सील हैं और गांव स्तर पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...