Breaking News

चीन सरकार ने भारतीय जवानों पर मढ़ा हिंसक झड़प का आरोप, कही ये बात

LAC पर गलवान में हुए फेसऑफ के बाद भी शांति का राग अलाप रहा चीन भारत पर लगातार आरोप मढ़ रहा है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने गलवान घाटी में हुए फेसऑफ पर प्रतिक्रिया दी है.

चीन की तरफ से कहा है कि अब हम और संघर्ष नहीं देखना चाहते. हम राजनयिक और सैन्य चैनल्स के माध्यम से बातचीत कर रहे हैं, इसमें सही और गलत एकदम स्पष्ट है.

चीन ने अपनी प्रतिक्रिया में भारत को समझाइश देने की कोशिश की है. चीन ने अपना पुराना रवैया दिखाते हुए कहा है कि ये घटना LAC के चीन के हिस्से में हुई है, फेसऑफ की घटना के लिए चीन को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. हम भारत से अपने सीमावर्ती इलाकों में सैनिकों को सख्ती से अनुशासित करने, सीमा उल्लंघन और उकसावे वाली गतिविधियों को रोकने और चीन के साथ बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने के लिए कहते हैं.

चीन ने गलवान पर अपना प्रभुत्व जताते हुए साफ कहा है कि गलवान घाटी क्षेत्र की संप्रभुता हमेशा चीन से संबंधित रही है. चीन ने भारतीय सैनिकों पर बॉर्डर प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप भी मढ़ा है. चीन ने कहा है कि भारतीय सैनिक सीमा से जुड़े मुद्दों, कमांडर लेवल बातचीत में प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...