Breaking News

छत्तीसगढ़ में 1 मई तक लगाया गया पूर्ण लॉकडाउन, अति आवश्यक सेवायें रहेंगी चालू

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के अनियंत्रित हालात को देखते हुए सभी 28 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. अलग-अलग तारीखों तक सभी जिलों में पाबंदी लगाई गई है. ताजा आदेश सुकमा जिले को लेकर जारी किया गया है. यहां 20 अप्रैल की शाम 6 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक संपूर्ण पाबंदी के निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि इस दौरान मेडिकल व अन्य अति आवश्यक सेवाएं चालू रखी जाएंगी. इससे पहले अलग तारीखों में विभिन्न जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.

कोरोना के दूसरे स्ट्रेन के दौरान प्रदेश में सबसे पहले दुर्ग जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया गया. यहां 6 अप्रैल से ही संपूर्ण पाबंदियां लागू हैं. इसके बाद राजधानी रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा, सरगुजा, महासमुंद, धमतरी समेत अन्य जिलों में लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए. कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही मरीजों की मौत के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना की चेन को रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 13834 नए मरीज मिले हैं. इस दौरान 165 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी रायपुर में 2378 नए मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा मरीज मिलने के मामले में दुर्ग दूसरे नंबर पर है. यहां बीते 24 घंटे में 1761 नए मरीज मिले. इस दौरान प्रदेश में 11815 ने कोरोना को मात दी. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 29000 है. कुल पीड़ितों की संख्या हुई 5 लाख 58 हजार 674 है. कोरोना से अब तक प्रदेश में 6083 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब तक कुल 423591 मरीज रिकवर हुए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

गुजरात में शिक्षक विनोद कुमार दुबे “राष्ट्रीय गौरव शिक्षक सम्मान 2022” से होंगे सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुंबई। गुरु नानक इंग्लिश हाई स्कूल एंड जूनियर ...