Breaking News

राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, जाने CM के रेस में कौन-कौन शामिल

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए कांग्रेस विधायक आज शिमला में बैठक करेंगे। हिमाचल कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज दोपहर 3 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी।

बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। विधायकों के एक प्रस्ताव पारित करने और मुख्यमंत्री के लिए अंतिम आह्वान करने के लिए पार्टी के आलाकमान को अधिकृत करने की संभावना है।

कांग्रेस पहले चंडीगढ़ में अपने विधायकों की बैठक की योजना बना रही थी, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद बाद में अपनी योजनाओं को बदल दिया। कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित विभिन्न उम्मीदवारों के बीच अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना एक बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है।

इससे पहले गुरुवार को शुक्ला ने कहा था कि पार्टी प्रमुख तय करेंगे कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा। हिमाचल प्रदेश में चुनाव परिणामों पर न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मुख्यमंत्री पद पर निर्णय लेंगे।

इस बीच, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भाजपा की ओर से खरीद-फरोख्त के प्रयासों की आशंका जताई है। बता दें कि गुरुवार को घोषित परिणामों में हिमाचल प्रदेश में पांच साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं। वहीं बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और आप राज्य में अपना खाता खोलने में विफल रही।

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि पार्टी राज्य में 10 गारंटी लागू करेगी। उन्होंने कहा, “यह राज्य के लोगों की जीत है। लोगों ने बदलाव के लिए और बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ वोट दिया।”

उन्होंने कहा कि हम एकजुट रहेंगे और हमारी पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं होगी। हमने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और अपने अगले कदम के बारे में चर्चा की।

बड़ी खबर: LIC में देश की चार सरकारी सामान्य बीमा कंपनियों का होगा…

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों ने पार्टी को जनादेश दिया है और डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “हम (हमारे विधायकों से) चंडीगढ़ या राज्य में कहीं भी मिल सकते हैं। जो जीते हैं वे हमारे साथ रहेंगे और हम सरकार बनाएंगे।”

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण है क्योंकि मैं लोगों से उसी तरह का समर्थन देख सकती हूं जैसा दिवंगत वीरभद्र सिंह को मिला था। चंडीगढ़ विधायकों के लिए आसानी से मिलने वाला स्थान है और हम खरीद-फरोख्त को लेकर चिंतित नहीं हैं।”

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...