Breaking News

शिकोहाबाद मंडी समिति में होगी मतगणना, डीएम ने की बैठक

जिलाधिकारी ने सभी प्रत्याशियोंहिदायत दी है कि मतगणना केद्र मे अलग-अलग विधानसभा वार बनाए गए पाण्डालो मे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पण्डाल मे 14-14 टेबिल लगाईं जाएगी। प्रत्येक टेबिल पर प्रत्याशी अपना एजेण्ट तैनात कर सकते है। कोई भी प्रत्याशी व एजेण्ट अपने साथ शस्त्र व मोबाइल फोन, इलैक्ट्राॅनिक वाॅच, लैपटाॅप, आई पैड, टेबलेट, पेजर, बीडी सिगरेट, माचिश लाइटर और अन्य ज्वलनशील पदार्थ या पानी की बोतल लैकर अन्दर प्रवेश नही करेगा

  • Published by- @MrAnshulGaurav, Written by– Mayank Sharma
  • Wednesday, 02 Febraury, 2022

फिरोजाबाद। मण्डी समिति शिकोहाबाद में पुलिस और जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10 मार्च को प्रातः 8 बजे से जनपद की सभी पांचो विधानसभा निवार्चन क्षेत्रो की मतगणना प्रारम्भ होगी। मतगणना को निष्पक्ष,पारदर्शी वातावरण मे सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने सभी विधानसभााओ के प्रत्याशियों के साथ कलैक्ट्रेट सभागार मे बैठक कर सम्पूर्ण मतगणना प्रकिया की विस्तार से जानकारी दी।

बैठक के दौरान, जिलाधिकारी ने सभी प्रत्याशियों से अपेक्षा की है कि अपने मतगणना एजेण्टो को कैंडिडेट हैण्डबुक मे दिए गए नियम व निर्देशों से भली भांति अवगत करा दें कि अपने व्यवहार और आचरण को संयमित रखे। उन्होने सभी से कहा कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाए और न अफवाहो पर ध्यान दें। उन्होने स्पष्ट कहा कि सोशल मीडिया पर और अन्य किसी भी प्रकार से अफवाह फैलाने वालों पर सोशल मीडिया सेल माॅनिटरिग सिस्टम और खुफिया तंत्र से कड़ी निगरानी रखी जा जाएगी और भ्रामक खबर व अफवाहें फैलाने वालो के विरूद्ध कठोर कायवाही की जाएगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए हिदायत दी है कि मतगणना केद्र मे अलग-अलग विधानसभा वार बनाए गए पाण्डालो मे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पण्डाल मे 14-14 टेबिल लगाईं जाएगी। प्रत्येक टेबिल पर प्रत्याशी अपना एजेण्ट तैनात कर सकते है। मतगणना केद्र मण्डी समिति मे प्रत्याशी और उनके मतगणना एजेण्टो का प्रवेश प्रातः 7 बजे से किया जाएगा। कोई भी प्रत्याशी व एजेण्ट अपने साथ शस्त्र व मोबाइल फोन, इलैक्ट्राॅनिक वाॅच, लैपटाॅप, आई पैड, टेबलेट, पेजर, बीडी सिगरेट, माचिश लाइटर और अन्य ज्वलनशील पदार्थ या पानी की बोतल लैकर अन्दर प्रवेश नही करेगा।

उन्होने यह भी कहा कि सभी प्रत्याशी और एजेण्ट अपना पास अवश्य धारण करेगे। एक बार मतगणना केंद्र मे प्रवेश के बाद बाहर नही जाएंगे और यदि बाहर जाते है तो फिर प्रवेश नही दिया जाएगा, कोई भी अभिकर्ता एक टेबिल से दूसरे टेबिल या एक पण्डाल से दूसरे पण्डाल मे नही घूमेगा।

बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि मण्डी समिति व मण्डी समिति के आसपास बडी संख्या मे पुलिस बल तैनात रहेगा। उन्होने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से मतगणना स्थल मण्डी समिति शिकोहाबाद को तीनो भागो में विभाजित करते हए  आउटर काडर्न, इनर काडर्न और आइसोलेशन काडर्न में पुलिस की डयूटी लगाईं गयी है। उन्होने बताया कि 3 बैरियर लगाए गए है, जिसमे एक बैरियर रामलीला ग्राउण्ड के पास लगाया गया है। इस बैरियर से आगे किसी भी प्रत्याशी, एजेण्ट कार्मिक का वाहन आगे नही जाएगा, दूसरा बैरियर सुभाष तिराहा पर लगाया गया है। इस बैरियर से आगे मण्डी समिति की ओर केवल वास्तविक एजेण्ट प्रत्याशी तथा मतगणना कार्मिक ही जाएंगे।

तीसरा बैरियर मण्डी समिति मुख्य गेट के सामने से फिरोजाबाद की ओर एन0एच0 कट पर बैरियर लगेगा। यहां पर किसी भी प्रकार का आवागमन मण्डी समिति की ओर नही होगा। उन्होने बताया कि पाकिर्ंग की व्यवस्था मे फिरोजाबाद की तरफ से आने वाले समस्त प्रत्याशी, एजेण्ट, कामिर्को के वाहन रामलीला ग्राउण्ड मे पाकर् किए जाएगेे, इसी प्रकार से सिरसागंज, जसराना तथा शिकोहाबाद की तरफ से आने वाले समस्त प्रत्याशी, एजेण्ट व कामिर्को के वाहन एन0डी0 इ0 कालेज के ग्राउण्ड में पाकर् किए जाएगे।

 

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...