Breaking News

शराब पीने को लेकर हुए विवाद में दंपति ने की आत्महत्या

औरैया। जिले के फफूंद क्षेत्र के एक गांव में बीती शाम शराब पीने को लेकर दंपति में इतना बढ़ गया कि पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी जबकि पति ने आज सुबह मुर्गी फार्म पर पड़ी टीन से लटक कर अपनी जान दे दी।

पुलिस सूत्रों ने रविवार की सुबह यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव गदनपुर निवासी कल्लु उर्फ उमेश कुमार राजपूत (33) की शादी 12 वर्ष जालौन जनपद जिले के गांव बधावली निवासी दिवारी लाल की पुत्री बृजेश कुमारी (32) से हुई थी। कल्लु उर्फ बृजेश कुमार मुर्गी पालन करके अपना जीवन यापन करता था। कुछ महीनों से उसे शराब की लत लग गई जिससे वह बहुत ही ज्यादा मात्रा में शराब पीने लगा जिसको लेकर पत्नी-पत्नी के बीच से आये दिन गृह कलह होता रहता था।

शनिवार की शाम पति शराब पीकर आया और घर में पत्नी से झगड़ा करने लगा, झगड़ा इतना बढ़ा कि पति-पत्नी में आपस में मारपीट भी हो गई गुस्से में पत्नी ने कमरे में जाकर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दे। मृत्यु की सूचना जब मृतक बृजेश कुमारी के भाई को दी गई, तो गांव पहुंचे मृतक के भाई जसमन्त सिह ने पति कल्लु उर्फ उमेश कुमार, सास सियादुलारी, ससुर श्री नारायण, देवर छोटे उर्फ अनुरुद्ध व जय वीर के विरुद्ध मारपीट कर आये दिन बहन को प्रताडित करने जिस कारण उसने जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या कर लिए जाने कस मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव का पंचायतनामा भर कर शव को रात्रि में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

उघर आज सुबह लगभग चार बजे पति कल्लु उर्फ उमेश कुमार राजपूत ने गांव में बने खुद के मुर्गी फार्म हाउस पर पड़ी टीन में लगे पाइप पर रस्सी के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह लघु शंका के लिए गए ग्रामीणों के देखने पर पुलिस को जानकारी दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को उतरवा कर पंचापामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।

मृतक दंपति के एक पुत्र अंशुल (10) व लड़की गुड़िया (8) वर्ष है। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि शराब पीने को लेकर पति पत्नी में झगड़ा होता रहता था। जिसके चलते कल शाम पत्नी ने जहरीला पदार्थ खा लिया था और आज सुबह पति ने फांसी लगा ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...