Breaking News

दिनेश कार्तिक का छलका दर्द, कहा- इस बात से मुझे काफी दुख हुआ था

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में नहीं चुने जानें का अफसोस जताया है. जी हां कार्तिक ने कहा, ‘साल 2008 में आईपीएल के पहले ऑक्शन में सीएसके ने मेरे बजाय जब महेंद्र सिंह धोनी को चुना तो उन्हें गहरा आघात लगा था. यह खुलासा उन्होंने एक मजाकिया लहजे में हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज्ज के एक शो में किया.

इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने इस शो में आगे कहा कि, ‘वह अब भी चेन्नई के कॉल का इंतजार कर रहे हैं. कार्तिक ने कहा कि उन्हें लगा था कि सीएसके उन्हें खरीदेगी, क्योंकि वो उस वक्त तमिलनाडु क्रिकेट का बड़ा नाम थे.

‘ कार्तिक ने कहा, ‘उस समय मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था कि क्या सीएसके उन्हें कप्तान बनाएगी या नहीं?’ बता दें कि सीएसके की टीम ने साल 2018 की नीलामी में दिनेश कार्तिक के लिए बोली लगाई थी, लेकिन कोलकाता की टीम ने कार्तिक के उपर ज्यादा बोली लगाकर अपने टीम में शामिल कर लिया था.

बात करें दिनेश कार्तिक के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 26 टेस्ट मैच खेलते हुए 42 इनिंग्स में 1025 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में कार्तिक के नाम एक शतक और सात अर्धशतक दर्ज है. टेस्ट क्रिकेट में कार्तिक का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 129 रन है. टेस्ट क्रिकेट के अलावा कार्तिक ने देश के लिए 94 वनडे मैच खेलते हुए 79 इनिंग्स में 1752 रन बनाए हैं. इसके अलावा 32 T20 मैच में 399 रन बनाए हैं.

आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने अबतक 182 मैच खेलते हुए 163 इनिंग्स में 3654 रन बनाए हैं. आईपीएल में दिनेश कार्तिक के नाम 18 अर्धशतक दर्ज है. इस फॉर्मेट में कार्तिक का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 97 रन है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...