Breaking News

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की समस्यायें, 152 में से 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

बिधूना। शनिवार को बिधूना तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील सभागार में लगे संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बिधूना तहसील पहुंच कर फरियादियों की समस्याओं को सुना। तहसील दिवस में आए फरियादियों ने अपनी-अपनी समस्याओं के प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के सम्मुख प्रस्तुत किए। समाधान दिवस में कुल 152 शिकायती पत्र आये इसमे 11 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस पर आई 152 फरियादियों में सर्वाधिक खतौनी, पट्टे व भूमि कब्जा आदि की शिकायतें प्राप्त हुई। इसके लिए जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों को निर्देश दिए कि पट्टे, भूमि कब्जे जैसी शिकायतों को अपने स्तर पर एक सप्ताह से 15 दिन के अंदर निस्तारण किए जाए। यदि कोई गंभीर समस्या है तो उसे एसडीएम व तहसीलदार स्तर पर अवगत कराया जाए।

उन्होंने कहा कि तहसील दिवस की तरह ही थाना दिवस भी होता है और सभी दिवसों में रिवेन्यू टीम साथ में रहती है, इसलिए किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़े तो आप पुलिस विभाग के साथ मिलकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी लोग दिल से कार्य करें। यदि किसी भी प्रकार की भ्रष्टता नजर आई तो कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

तहसील दिवस में सभी पुलिस अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को साथ -साथ मिलकर कार्य करना है। किसी भी प्रकार की समस्याएं आने पर संबंधित विभाग आपसी समन्वय बनाकर समस्या का निस्तारण करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी लवगीत कौर, उपजिलाधिकारी न्यायिक राम अवतार वर्मा, तहसीलदार, सीओ सिटी, लेखपाल,सभी विभागों के अधिकारी व शिकायत कर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- सन्दीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...