Breaking News

फेस की तरह क्या अपने हाथों की देखभाल करते हैं आप ? यदि नहीं तो देखें ये टिप्स

कुछ समय पहले तक लोग सिर्फ चेहरे पर ध्यान देते थे पर आज के दौर में लोग अपने हाथों की देखभाल Hand Care पर भी विशेष ध्यान देते है।  हाथों में रूखा, नाखुनों का पीला हो जाना या सख्त हो जाने से पता लग जाता है.

आप अपने हाथों की कितनी देख भाल करते हैं। हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने हाथों की देखभाल कर सकते हैं।अगर आपके हाथ काफी सख्त होते हैं तो ध्यान रखें की आप जब भी हाथ धोएं उसके बाद मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं।

  • हफ्ते में एक दिन हाथों की अच्छे से सफाई करें। आप खुद घर पर मैनीक्योर भी कर सकते हैं। इसके लिए घर में ही गुनगुने पानी में एक चम्मच नमक और बेकिंग सोडा डालें। इस पानी में अपने हाथों को 5 मिनट डुबोकर रखें। इसके बाद नाखूनों को फाइलर से साफ करें।
  • अगर नाखून पीले हो जाते हैं तो उसके लिए हफ्ते में दो से तीन बार नींबू के छिलके को नाखूनों पर रगड़े। इसके साथ ही आप एक मग गुनगुने पानी में एक नींबू का जूस निकालकर, इस पानी में अपने हाथों को 10 मिनट डालकर रख सकते है. इसके बाद नॉर्मल पानी से हाथों को धोकर क्रीम लगा लें।
  • अगर आपके हाथों की स्किन में आपको झुर्रियां महसूस होने लगें तो इसके लिए हैंड क्रीम का इस्तेमाल करें और फिर खूब पानी पीएं।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...