Breaking News

DRDO की एंटी कोविड-19 दवा 2 DG की कीमत तय, 999 रुपए में मिलेगा एक सैशे

 रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) की कोविड-19 रोधी दवा 2 डीजी की कीमत तय कर दी गई है। हैदराबाद स्थित डॉ. रेड्डी प्रयोगशाला ने 2 डीजी के प्रत्येक सैशे की कीमत 990 रुपए रखी है। सरकारी अस्पताल, केंद्र एवं राज्य सरकारों को यह दवा छूट के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि बीते 17 मई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस 2DG एंटी-कोविड 19 दवा को लॉन्‍च किया था।

डीआरडीओ की यह दवा कोरोना मरीजों के इलाज में काफी कारगर पाई गई है। ओआरएस घोल की तरह यह दवा भी पैकेट में उपलब्ध होगी जिसे पानी में घोलकर पीया जा सकता है। वैज्ञानिकों ने अपने परीक्षणों में पाया है कि यह दवा कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन पर निर्भरता कम करती है।

DRDO की एंटी कोविड-19 दवा 2 DG की कीमत तय, एक सैशे की कीमत होगी 999 रुपए,  Dr Reddy's lab fixes price of DRDO's 2DG anti-COVID 19 drug at Rs 990 per

ऑक्सीजन की समस्या होगी दूर
इस दवा से कोरोना संक्रमण से जूझते लोगों के बचने की उम्मीद है, क्योंकि यह दवा संक्रमित सेल पर काम करती है। यह कोविड-19 मरीजों के अस्पताल में भर्ती रहने के समय को भी कम करती है। इस दवा को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) की प्रतिष्ठित प्रयोगशाला नामिकीय औषिध और संबद्ध विज्ञान संस्थान (INMAS) ने हैदराबाद के डॉ. रेड्डी लेबोरेट्री के साथ मिलकर बनाया है।

DRDO की कोरोना दवा 2DG की कीमत तय, 990 रुपए में मिलेगा एक पाउच | price of DRDO  2DG anti-COVID 19 drug has been kept at Rs 990 per sachet by Dr

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...