Breaking News

रोजगार सेवकों ने वीडीओ को दिया ज्ञापन, सीएम द्वारा की गयी घोषणाओं को लागू करने की मांग

बिधूना। विकास खंड बिधूना के राजगार सेवकों ने गुरूवार को मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन खंड विकास अधिकारी को सौंपकर 11 माह वर्ष पूर्व सीएम द्वारा की गयीं घोषणाओं को लागू किये जाने एवं 10 अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की।

रोजगार सेवक संगठन के अध्यक्ष अनुज कुमार व महामंत्री यू.बी. सिंह ने गुरूवार को संगठन के सदस्यों के साथ ब्लाक कार्यालय पर पहुंचकर खंड विकास अधिकारी जितेन्द्र बाबू यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया कि चार अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा की गयीं घोषणाओं पर 11 माह बाद भी शासन स्तर पर उचित निर्णय नहीं लिया गया है। जबकि संगठन द्वारा कई बार पत्राचार के माध्यम से विभिन्न स्तरों पर अवगत भी कराया गया।

रोजगार सेवक संगठन के अध्यक्ष अनुज कुुमार ने बताया कि वर्तमान समय में उन लोगों को 7788 रूपए प्रतिमाह मानदेय मिल रहा है। किन्तु 2218 रूपए विगत 10 माह बाद भी ईपीएफ के यूएएन के खाते में जमा नहीं किया गया है। जिससे किसी भी मनरेगा कर्मी की मृत्यु पर उसके आश्रित को कोई लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने बताया कि हमारी मांग है कि मृतक आश्रित को उसी पद पर समायोजन कराया जाये। बताया कि इसके अलावा ग्राम रोजगार सेवकों से मूल ग्राम पंचायतों के साथ-साथ अतिरिक्त ग्राम पंचायतों में भी कार्य लिए जाने से संबंधित प्रस्ताव आयुक्त द्वारा शासन को भेजा जा चुका है। जिसे तत्काल स्वीकृति प्रदान की जाये।

इसके अलावा ग्राम रोजगार सेवको पर फर्जी कार्यवाही न हो, जाॅब चार्ट में अन्य कार्य जोड़ने के भी प्रस्ताव व रिमान्डर शासन को भेजे जा चुके हैं। जिसमें चार विभागों के कार्य जोड़ने थे, परन्तु सिर्फ प्रधानमंत्री आवास व मुख्यमंत्री आवास की जियो टैगिंग के कार्य ही जोड़े गये है। अन्य कार्यों को भी जाॅब चार्ट में जोड़े जाने एवं बकाया मानदेय दिए जाने के साथ उन लोगों (ग्राम रोजगार सेवकों) को राज्य कर्मचारी का दर्जा दिये जाने की भी उन लोगों ने मांग की है। ग्राम रोजगार सेवकों को दिया जाये।

बताया कि शासन स्तर से समस्याओं का समाधान हेतु उन लोगों ने संगठन के प्रान्तीय नेतृत्व के आवाहन पर आज वीडीओं को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन देने वालों में आदेश कुमार, देवेन्द्र कुमार, अनिल कुमार, लालजीत, मधुलता, नितिन कुमार, सुशील कुमार आदि ग्राम रोजगार सेवक शामिल थे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...