Breaking News

ओमान में महात्मा गांधी की पहली प्रतिमा का हुआ अनावरण

भारत के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन 3 से 4 अक्टूबर तक ओमान की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। यात्रा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री ओमानी विदेश मंत्री, बद्र अल-बुसैदी और कई गणमान्य व्यक्तियों के साथ मिलेंगे और समान हित के द्विपक्षीय क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा में भाग लेंगे। विदेश राज्य मंत्री की ये यात्रा ओमान और भारत के बीच ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों को और गहरा करने का काम करेगी।

भारत-ओमान के बीच ऐतिहासिक व सांस्कृतिक संबंध गहरा करने कि कवायत।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह भारतीय मंत्री की ओमान की दूसरी यात्रा है, साथ ही ओमान और भारत के बीच बढ़ते संबंधों के प्रति संयुक्त प्रतिबद्धता को बढ़ाने के लिए उच्च स्तरीय यात्राओं के आवधिक आदान-प्रदान का हिस्सा है। विदेश राज्य मंत्री वीo मुरलीधरन ने ट्वीट किया की ‘दोनों देशों के बीच राजनीतिक जुड़ाव को गहरा करने के लिए ओमान की 2 दिवसीय यात्रा पर मस्कट पहुंचे। और ओमानी नेतृत्व के साथ चर्चा और हमारे डायस्पोरा के विविध क्रॉस-सेक्शन के साथ बातचीत के लिए तत्पर हैं।

ओमान में पहली महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण: विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने ओमान में पहली महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा कि महात्मा का साहस, सच्चाई और भाईचारा का संदेश आज पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक है। प्रतिमा दुनिया के लिए उनकी स्थायी विरासत का सम्मान करेगी। राज्य मंत्री ने नवनिर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन भी किया और कहा कि इतिहास से लेकर दर्शनशास्त्र से लेकर अंतर्राष्ट्रीय संबंधों तक के विविध विषयों पर 1000 से अधिक पुस्तकों वाला पुस्तकालय पाठकों के लिए संसाधनपूर्ण होगा।

सूचना का आदान-प्रदान होगा सुगम: यात्रा के दौरान सूचना के आदान-प्रदान को और बेहतर बनाने के लिए भारतीय न्यूज़ एजेंसी एएनआई और ओमान न्यूज़ एजेंसी के बीच एमओयू साइन किया गया। साथ ही राज्य मंत्री ने एक पेंटिंग प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और कहा ये प्रदर्शनी भारत-ओमान के राजनीतिक संबंधों की गौरवशाली यात्रा को प्रदर्शित करती है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

मिलिट्री ड्रील से भड़का नॉर्थ कोरिया दागे 130 से अधिक तोपों के गोले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नॉर्थ कोरिया ने कहा कि उसने दक्षिण में ...