Breaking News

इस तारीख को जारी होगा GATE 2021 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT Bombay) द्वारा आयोजित की जानें वाली ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट 2021 (GATE 2021) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल आईआईटी बाम्बे ने सफलता पूर्वक गेट 2021 का आयोजन कर लिया है। ये परीक्षा 6 फरवरी 2021 को शुरू हुई थी और इस परीक्षा का आखिरी पेपर 14 फरवरी 2021 को था। इस परीक्षा के खत्म होते ही छात्रों के मन में यह उतसुकता रहती है कि परीक्षा का रिजल्ट (GATE 2021 Result) कब जारी होगा और इसे कैसे चेक कर पाएंगे।


इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा का में भाग लेने वाले उम्मीदवार तारीख नोट कर लें। गेट परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक 22 मार्च 2021 को जारी कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट goaps.iitb.ac.in पर जाकर इस परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते है। उम्मीद्वार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी इस परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते है।

GATE 2021 Result : गेट 2021 का रिजल्ट ऐसे करें चेक

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट goaps.iitb.ac.in पर जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर रिजल्ट सेक्शन में जाएं।

– उसके बाद वहां पर GATE 2021 Result की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर लॉग इन करें।

– उसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसे डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

कोरोना काल में आयोजित की गई इस परीक्षा में छात्रों ने अच्छी संख्या में भाग लिया और परीक्षा में पिछले साल की ही तरह 70 फीसदी उपस्थिति रही। इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया गया था। इस परीक्षा में छात्रों को कोरोना के मद्देनजर कई गाइडालाइन्स का पालन करना पड़ा था। इन गाइडलाइन्स में मास्क पहनना, सेनिटाइजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि शामिल था। इस परीक्षा के देश भर के कई सेंटरों में आयोजित किया गया था।

 

About Ankit Singh

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...