Breaking News

कोरोना उपचार से जुड़े उपकरणों को जीएसटी मुक्त करे सरकार : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी के उपचार से जुड़े छोटे-बड़े सभी उपकरणों को जीएसटी के दायरे मुक्त किए जाने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ जनता लॉकडाउन की वजह से जरूरी सामान तक प्राप्त नहीं कर पा रही है, ऐसे में उपचार के संसाधनों पर उससे कर वसूलना गलत है।

राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि सरकार की कोशिश ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कर लोगों को वायरस संक्रमण की समस्या से उबारना है, न कि टैक्स के फेर में फंसा कर उनकी आमदनी व आजीविका को प्रभावित करना।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 के इस मुश्किल वक्त में हम लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि इस महामारी के उपचार से जुड़े सभी छोटे-बड़े उपकरण जीएसटी मुक्त किए जाएं। बीमारी और ग़रीबी से जूझती जनता से सैनीटाइज़र, साबुन, मास्क, दस्ताने आदि पर GST वसूलना ग़लत है। जीएसटी फ्री कोरोना मांग पर हम डटे रहेंगे।’

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी लगातार कहते रहे हैं कि उनकी और कांग्रेस पार्टी की कोशिश सकारात्मक सुझाव देकर सरकार की मदद करना है। इस क्रम में उन्होंने कई सुझाव दिए भी हैं, जिसे केंद्र की मोदी सरकार ने माना भी है। इसमें एफडीआई के विषय के अलावा जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद दिए जाने तथा गरीब मजदूरों को अनाज मुहैया कराने का मामला प्रमुख है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

केरल में बढ़ा वेस्ट नाइल बुखार का खतरा! तीन जिलों में अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी कीं गाइडलाइंस

नई दिल्ली:  केरल के तीन जिलों में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। ...