Breaking News

दिल्ली मे 18 मई से कितनी ढील, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर छोड़ा

17 मई के बाद दिल्ली में क्या-क्या खुलना चाहिए इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 5 लाख से ज्यादा सुझाव मिले हैं. इसमें मास्क न पहनने पर कड़ी कार्रवाई, ऑड-ईवन से दुकान खुलने देने के आइडिया शामिल है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इनक सुझावों की जानकारी देते हुए बताया कि अब केंद्र सरकार के ऊपर है वह दिल्ली को कितनी छूट देगी.

दिल्ली सीएम ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. बताया कि लॉकडाउन करना आसान था लेकिन दोबारा सब खोलने में बहुत मेहनत लगेगी. उन्होंने आगे बताया कि दिल्लीवालों ने उन्हें 5 लाख से ज्यादा सुझाव दिए हैं. केजरीवाल ने इनमें से कुछ को पढ़कर भी सुनाया. इसके बाद उन्होंने कहा कि फिलहाल पूरे भारत में आपदा प्रबंधन ऐक्ट लागू है ऐसे में केंद्र सरकार के पास ज्यादा शक्तियां होती हैं. केंद्र ही राज्य सरकारों को निर्देश देता है. उन्होंने कहा कि शाम 4 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल से उनकी बैठक है, जिसमें इन सभी सुझावों पर चर्चा होगी. फिर आखिरी फैसला केंद्र सरकार ही लेगी.

Loading...

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सुझाव मिले हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए, मास्क न पहनने वालों पर सख्त ऐक्शन लिया जाए. लोगों ने पार्क में जाने की इजाजत मांगी है, जिससे योग और वॉक की जा सके.

ट्रांसपोर्ट के ऊपर सुझाव दिए गए हैं कि ऑटो रिक्शा, टैक्सी चलनी चाहिए. कहा गया है कि ऑटो मे एक सवारी और टैक्सी में दो सवारी के साथ उन्हें चलने देना चाहिए. बसों और मेट्रो को भी शर्तों के साथ खोलने के सुझाव हैं. मार्केट असोसिएशन वालों ने भी सुझाव दिए हैं. कहा है कि ऑड ईवन करके दुकानें खुलनी देनी चाहिए.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

जांच रिपोर्ट देखे बिना भेज दिया घर, रिपोर्ट में 15 निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में प्रशासनिक चूक के चलते बिना टेस्ट रिपोर्ट आये ही ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *