Breaking News

पाकिस्तान के डेरा गाजी खान में जोरदार धमाका, परमाणु ठिकाने के पास हुआ विस्फोट

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान इलाके में भयानक विस्फोट की खबर है। परमाणु आयोग कार्यालय के पास एक बड़े विस्फोट ने देश को हिलाकर रख दिया है। रिपोर्ट की मानें तो इस विस्फोट की आवाज कथित तौर पर 30-50 किलोमीटर दूर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में भी सुनी गई है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
पाकिस्तानी सेना के परमाणु ठिकाने के पास हुए इस भयानक विस्फोट से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग काफी घबराए हुए दिख रहे हैं और गाडियां धमाके वाले स्थान की ओर भेजी जा रही हैं। बता दें कि अब तक इस धमाके के कारण इससे हुए नुकसान या किसी मौत की खबर निकल कर सामने नहीं आई है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

मिल चुकी आतंकी हमले की धमकी
पाकिस्तान के डेरा गाजी खान में देश का सबसे बड़ा परमाणु संयंत्र स्थित है। यहां पाकिस्तान ने यूरेनियम की पिसाई का काम होता है जिसके लिए यूरेनियम का प्लांट भी लगाया गया है। यहां बीते समय में कई बार आतंकियों की ओर से इस जगह पर हमले की धमकी दी गई है। इस कारण पाकिस्तान यहां बड़ी संख्या में सैनिकों को तैनात कर के रखता है।

तेजी से परमाणु बम बना रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान ने बीते कुछ समय से परमाणु बमों के निर्माण में तेजी लाई है। परमाणु बमों की संख्या में उसने भारत को काफी पहले ही पीछे छोड़ दिया है। भारत के पास करीब 164 परमाणु बम है तो वहीं, पाकिस्तान के पास फिलहाल 170 बम हैं। कई अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान जल्द ही 200 से अधिक परमाणु बमों का निर्माण कर लेगा।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...