Breaking News

शुभमन गिल के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन, लगाया जुर्माना

लंदन के द ओवल में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के दौरान धीमी ओवर गति के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत पर बड़ा जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। उन पर भी मोटा जुर्माना आईसीसी ने ठोका है। भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार गया।

हिंदू बच्चियों को भी हिजाब पहनाने वाले स्कूल पर चलेगा बुलडोजर, शिवराज सरकार हुई सख्त

शुभमन गिल के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन लगाया जुर्माना

भारतीय टीम पहले दिन 85 ओवर ही फेंक सकी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 84 ओवर एक दिन में किए। इस तरह भारत को 5 ओवर तय समय से देरी से फेंकने के लिए 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा और ऑस्ट्रेलिया पर 4 ओवर देर से करने के लिए 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा। वहीं, शुभमन गिल ने अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए। उन पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है।

रविवार को मैच के अंतिम दिन के तुरंत बाद यह पुष्टि की गई कि भारत अपनी धीमी ओवर गति के लिए अपनी सभी मैच फीस खो देगा। साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी मैच फीस का 80 प्रतिशत हिस्सा गंवा दिया है, क्योंकि दोनों टीमों ने समय रहते अपने ओवर नहीं फेंके। दोनों टीमें 4-4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरीं और कोई भी टीम किसी भी दिन समय पर पूरे ओवर नहीं फेंक पाईं।

About News Room lko

Check Also

AKTU : डॉ आकाश वेद पीसीआई के सदस्य नामित

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के फार्मेसी संकाय के प्रोफेसर डॉ आकाश ...