Breaking News

दिसंबर में देखना चाहते हैं स्नोफॉल, तो ये हैं घूमने की कुछ बेस्ट जगह

सर्दियों का मौसम आ चुका है और शायद आप भी इसी का इंतजार कर रहे थे? सर्दी का मौसम आते ही हमारी दिनचर्या में काफी कुछ बदल जाता है और साथ ही इस मौसम में लोग कई नई-नई जगहों पर घूमने भी जाते हैं। कोई अपने दोस्तों संग, कोई पार्टनर तो कोई अपने परिवार संग घूमने का प्लान करता है। पर सर्दियों में लोग ऐसी जगह की तलाश में ज्यादा रहते हैं, जहां उन्हें स्नोफॉल यानी बर्फबारी दिख सके। हर कोई बर्फ पड़ते हुए लाइव देखना चाहता है, लेकिन लोग ये समझ नहीं पाते हैं कि वो कहां जाएं, जहां उन्हें बर्फबारी देखने को मिल सके। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं, जहां पर आपको दिसंबर के महीने में बर्फबारी दिख सकती है। आप आगे इस बारे में जान सकते हैं…


इन जगहों पर मिल सकती है बर्फबारी:-

नंबर 1
दिसंबर महीने में बर्फ देखना चाहते हैं, तो आप लेह जा सकते हैं। ये जगह दोस्तों, पार्टनर या परिवार संग घूमने के लिए बेस्ट हो सकती है। यहां आपको बर्फबारी दिख सकती है और आप लेह के अद्भुत नजारों को देख सकते हैं, जो शायद ही आपको कहीं और देखने को मिले।

नंबर 2
अगर आप बर्फबारी देखना चाहते हैं, तो फिर आप गुलमर्ग जा सकते हैं। कश्मीर में स्थित ये जगह खूबसूरत वादियों और बर्फबारी के लिए प्रसिद्ध है। आप यहां पर बर्फ में स्कीइंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

नंबर 3
आप अगर बर्फबारी वाली जगह पर जाना चाहते हैं, तो आप मैक्लॉडगंज जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में बसी ये जगह पर्यटकों के बीच काफी शुमार है। यहां पर आप स्नोफॉल देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां पर प्रकृति के अद्भुत नजारे देख सकते हैं, पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं आदि।

नंबर 4
औली की अपनी एक खासियत ये है कि यहां बर्फबारी होना बहुत आम बात है। उत्तराखंड में स्थित ये जगह पर्यटकों की पहली पसंद नजर आती है। आप यहां पर बर्फबारी के अलावा स्कीइंग कर सकते हैं। साथ ही आप यहां एशिया की सबसे लंबी केबर कार की भी सैर कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

प्री-वेडिंग शूट में बिखेरना है जलवा तो ऐसे आउटफिट पहनकर दें पोज

एक समय था जब हर कोई शादी पक्की होने के बाद शादी के लिए स्पेशल ...