Breaking News

भारत ने पाकिस्तान में अपने दो नागरिकों की गिरफ्तारी पर जाहिर की हैरानी, ये है वजह

भारत ने पाकिस्तान में अपने दो नागरिकों की गिरफ्तारी पर हैरानी जाहिर की है। भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) में उसके दो नागरिकों की गिरफ्तारी की बात सामने आई है जो कि हैरान करने वाली है क्योंकि दोनों नागरिक 2016-2017 में किसी समय गलती से सीमा पार कर गए थे।

 भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) में अपने दो नागरिकों (Two Indian Nationals) की गिरफ्तारी (Arrest) पर हैरानी जाहिर की है। भारत सरकार (Indian Government) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) में उसके दो नागरिकों की गिरफ्तारी की बात सामने आई है जो कि हैरान करने वाली है क्योंकि दोनों नागरिक 2016-2017 में किसी समय गलती से सीमा पार कर गए थे और इसकी जानकारी पाकिस्तान (Pakistan) को दी गई थी, लेकिन उसने उस समय कोई जवाब नहीं दिया। अब दोनों नागरिकों की गिरफ्तारी अचानक हैरान करने वाली है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (MEA Raveesh Kumar) ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) इन दोनों नागरिकों को अपने प्रोपगैंडा (Pakistani Propaganda) के लिए इस्तेमाल नहीं करेगा। कुमार ने कहा कि भारत अपने दोनों नागरिकों को कॉन्सुलर मदद पहुंचाने के लिए पाकिस्तान से मांग करेगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (MEA Raveesh Kumar) ने बृहस्पतिवार को कहा, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत वेंडुम और वारीलाल गलती से पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे। जब हमें पता चला हमने तुरंत पड़ोसी देश को जानकारी दी। औपचारिक सूचना भी दी गई, लेकिन उनका जवाब नहीं आया। अब अचानक गिरफ्तारी की घोषणा करना आश्चर्यजनक है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...