Breaking News

US में भारतीय दूतावास ने कोरोना काल में कुछ इस तरह मनाया सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

संयुक्त राज्य में भारतीय दूतावास ने रविवार को इंडिया हाउस में सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY 2021) को “योग फॉर वेलनेस” विषय के साथ मनाया।

भारतीय दूतावास की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, संधू ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और इस बात पर जोर दिया, योग में, खासकर वैश्विक महामारी के कारण लोगों पर पड़ रहे प्रतिकूल प्रभाव के बीच, उनके शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में सुधार लाकर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य तथा खुशी प्रदान करने की क्षमता है.

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिका में भारतीय राजदूत, तरनजीत सिंह संधू ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और लोगों के शारीरिक और मानसिक कल्याण में सुधार करके स्वास्थ्य और खुशी दोनों प्रदान करने के लिए योग की क्षमता पर जोर दिया, विशेष रूप से वैश्विक कोविड -19 के प्रभाव को देखते हुए सर्वव्यापी महामारी।

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं. इस साल इस कार्यक्रम का विषय ‘योगा फॉर वेलनेस’ है. अमेरिका में न्यूयॉर्क, शिकागो, ह्यूस्टन, अटलांटा और सैन फ्रांसिस्को स्थित भारत के पांचों वाणिज्य दूतावास ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए.

About News Room lko

Check Also

ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 ...