Breaking News

सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव सिंघम से प्रेरित होकर सचिन और शुभम ने शुरू किया जागरूकता अभियान

लगभग 70 बच्चों से व्यक्तिगत रूप से बात करने के बाद सचिन गौरी वर्मा को यह ज्ञात हुआ की 12वीं के बाद बच्चों को क्या करना है? कैसे करना है? उसकी क्या प्रक्रिया होती है? किसी भी प्रकार की कोई जानकारी उन बच्चों को नहीं है।

गोरखपुर। विधानसभा 326 चौरी चौरा के ग्राम सभा बिलारी के प्रधान प्रतिनिधि मनोज यादव ने अपने ग्रामसभा में सचिन गौरी वर्मा एवं शुभम निषाद के सामाजिक जागरूकता अभियान पहल एक नई सोच कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया एवं गांव के अलग-अलग नुक्कड़ों पर फ्लैक्स के माध्यम से 12वीं की परीक्षा दिए विद्यार्थियों को फ्लैक्स लगवा कर जागरूक किया।

सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव सिंघम से प्रेरित होकर सचिन और शुभम ने शुरू किया जागरूकता अभियान

इस जागरूकता कार्यक्रम का विचार गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर एवं देवरिया के पूर्व ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव उर्फ सिंघम से बात करने के दौरान सरैया सरदारनगर निवासी सचिन गौरी वर्मा के दिमाग में आया। लगभग 70 बच्चों से व्यक्तिगत रूप से बात करने के बाद सचिन गौरी वर्मा को यह ज्ञात हुआ की 12वीं के बाद बच्चों को क्या करना है? कैसे करना है? उसकी क्या प्रक्रिया होती है? किसी भी प्रकार की कोई जानकारी उन बच्चों को नहीं है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए सचिन गौरी वर्मा ने अपनी टीम के लोगों से बात किया जिनमें मुख्य रुप से अमेरिका से काशी हिंदू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा गीता तिवारी एवं कल्पना सिंह तथा पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह हैं। इस जागरूकता कार्यक्रम में नि:शुल्क बच्चों का मार्गदर्शन विशेषज्ञ द्वारा किया जाएगा। मार्गदर्शन देने वालों में मुख्य रुप से पुलिस विभाग से सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव भी जुड़े हुए हैं, जिनकी प्रेरणा से ये जागरूकता अभियान शुरू हो सका।

इनके अलावा मां वैष्णो कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर लक्ष्मण कुमार गुप्ता, टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के डॉक्टर केशव, लाइफ केअर सोसाइटी के अध्यक्ष पंकज लाठ, प्रबंधक संजय जायसवाल, सैमसंग कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर इंजीनियर मुकुल जायसवाल, लेखपाल गौरव पाल, सरकारी अध्यापक अरुण कुमार यादव, बैंक ऑफ बड़ौदा की असिस्टेंट मैनेजर प्रतीति पांडे, एचआर स्पेशलिस्ट हिमांशु श्रीवास्तव, खाना बैंक ट्रस्ट के संस्थापक मोटिवेशनल स्पीकर एवं एचडीएफसी बैंक के डिप्टी मैनेजर अंकित त्रिपाठी एवं सिविल कोर्ट गोरखपुर के अधिवक्ता शुभम निषाद एवं भलुवनी देवरिया के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने वाले संतोष कुमार मद्धेशिया वैश्य और उनकी पूरी टीम मुख्य हैं।

इसके साथ ही सचिन गौरी वर्मा की टीम में शक्तिनगर से नंदिनी त्रिपाठी, इलाहाबाद से सूर्यकांत यति, मुंबई से योगेश गुप्ता, वाराणसी से स्वास्तिका केसरवानी, काशी हिंदू विश्वविद्यालय से शालिनी मिश्रा, नूतन विश्वकर्मा, आकांक्षा त्रिपाठी प्रमुख हैं। इनके साथ चौरीचौरा से रजत मद्धेशिया एवं आदित्य निगम मुख्य है। सचिन गौरी वर्मा यह जागरूकता अभियान लगभग 20 गांवों में करने का प्रयास कर रहे हैं जिसके लिए कई प्रधानों से वह बात भी कर चुके है एवं सभी लोग इस जागरूकता में सहयोग कर रहे हैं।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...